जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में इंटरनैशनल योगा दिवस और पितु दिवस पर ऑनलाइन कार्यक्रम का हुआ आयोजन ।
June 21st, 2020 | Post by :- | 123 Views
जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में इंटरनैशनल योगा दिवस और पितु दिवस पर ऑनलाइन कार्यक्रम का हुआ आयोजन ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
मानांवाला स्तिथ जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल के छात्राओं और अध्यापकों प्रिंसिपल मधु गांधी जी की अध्यक्षता में आज एक अनूठी पहल करते हुए इंटरनेशनल योगा दिवस व पितु दिवस पर ऑनलाइन कार्यक्रम द्वारा इस दिन को एक यादगारी दिवस बना दिया और साबित कर दिया कि इस लोकडौन के समय मे भी वह अपने बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं तो उनकी खुशियां को साँझा करते हुए उन्हें महत्वपूर्ण दिवसों की जानकारी दे रहें हैं। तो उनकी सृजनात्मक ,रचनात्मक ,और कलात्मक योग्यताओं को विकसित कर रहें हैं  योगा दिवस को जूम एप कर लाइव तीन भागों में योगा कोच मीनाक्षी द्वारा करवाया गया ।जिसमें 250 से अधिक छात्राओं ने उनके साथ योगा किया और योगा के शरीरक व मानसिक लाभों ,रोगों पर योग के लाभ व जीवन मे इसके महत्व के बारे में जानकारी दी ।
छात्राओं को पिता की महानता से परिचित करवाने हेतु मीनाक्षी महाजन द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया  ,जिसमें बच्चों के लिए विभिन्न रुचिवर्धक गतिविधियों का आयोजन किया गया ।पिता के प्रति धन्यवाद तो व्यक्त कर ही रहे थे परंतु साथ ही उनमें कल्पनाओं के पंख भी लगा रहे थे ।गतिविधियों आयोजित करते समय उनके आयु वर्ग को मुख्य रूप से ध्यान में रखा गया था जिनमें क्राफ्ट निर्माण ,पिता के लिए निर्माण प्रेम व धन्यवाद प्रेषित करते संदेश थे  ।अध्यापकों ने पितु दिवस पर अपने संदेशों को वीडियो के रूप में दर्शित किया। इसके इलावा स्कूल की प्रिंसिपल ने अपने संदेश में पेरेंट्स को पेरेंटिंग के महत्वपूर्ण टिप्स  दिए व पितु दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं दी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।