जिले के गाँव बनचारी में प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के तहत चलाया गया स्वच्छता अभियान|
June 21st, 2020 | Post by :- | 24 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 21 जून :- होडल-विश्वव्यापी महामारी कोरोना से सुरक्षित रहने के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने के उद्देश्य से उपमंडल के गांव बनचारी में प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छ बनचारी मिशन सामाजिक संस्था के सदस्यों ने स्वच्छता अभियान चलाया। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारियों ने कोरोना योद्धाओं  को सामाजिक रूप से सम्मानित कर सफाईकर्मियों व गण्यमान्य ग्रामीणों की हौसला अफजाई की गई।

 कोरोना जैसी भयानक जानलेवा बीमारी से सुरक्षित रहने के बारे में जागरूक करते हुए स्वच्छ बनचारी मिशन सामाजिक संस्था ने गांव की गलियों व सड़को पर सफाई अभियान चलाते हुए ग्रामीणों को अपने निवास व आसपास बेहतर रूप से सफाई रखने के लिए जागरूक किया। संस्था के प्रधान उदयवीर सिंह व अन्य पदाधिकारियों दर्जनों ग्रामीणों व गांव की महिलाओं ने अपने हाथों में झाड़ू थामकर राजमार्ग के निकट से गांव के ऐतिहासिक दाऊजी मन्दिर तक सफाई अभियान के तहत सड़को की सफाई की गई। इस मौके पर पर संस्था की महिला सदस्या गिर्राजी देवी ने अन्य महिलाओं के साथ सफाईकर्मियों को हिन्दू संस्कृति का प्रतीक तिलक लगाकर सम्मानित किया गया व विधिवत रूप से नारियल तोड़कर अभियान की शुरुआत की गई।

कार्यक्रम आयोजित कर अभियान की शुरुआत करते हुए संस्था के प्रधान उदयवीर सिंह ने मौजूद ग्रामीणों व कोरोना योद्धाओं को सम्मानित व संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना जैसी महामारी गांव में भी तेजी से पैर पसार रही है और अपने निवास व आसपास स्वच्छ वातावरण कायम रखने से ही कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से बचा जा सकता है। प्रधान ने कहा की प्रत्येक रविवार को विभिन्न इलाके चिन्हित कर गांव में संस्था द्वारा सफाई अभियान चलाकर के लोगों की कोरोना बीमारी से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर संस्था द्वारा फेसमास्क व सेनेटाइजर भी वितरित किये गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।