अंतराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर प्रयास समाज सेवा संस्थान के सदस्यों ने घरों में रह कर किया योग
June 21st, 2020 | Post by :- | 28 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

प्रयास समाज सेवा संस्थान के सदस्यों ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रयास की मुहिम “करो योग रहो निरोग” के तहत अपने परिवार साहित घरों में योग किया।
प्रयास प्रवक्ता संदीप सैनी ने कहा कि प्रयास हर वर्ष 21जुन को अन्तराष्ट्रीय योग दिवस मनाता है, अबकी बार कोविड 19 की वजह से योग दिवस सभी सदस्यों ने अपने अपने घर परिवार साहित योग कर मनाया,उन्होने कहा कि हम सबको योग जरूर करना चहिये व अन्य लोगों को भी योग के लिये प्रोत्साहित करना चहिये, आज कोविड 19 महामारी से बचने के लिये हमारी इम्यूनिटी का मजबुत होना बहुत जरूरी है ओर योग से हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। योग शरीर को तो स्वस्थ्य रखता ही है इसके साथ-साथ मन और दिमाग को भी एकाग्र रखने में अपना योगदान देता है। योग व्यक्तिगत चेतना को मजबूती प्रदान करता है। योग मनुष्य को अनेक बीमारियों से बचाता है और योग से हम कई बीमारियों का इलाज भी कर सकते हैं। असल में कहा जाते तो योग जीवन जीने का माध्यम है।
उन्होने कहा की आज के समय में हमारे अनुचित खानपान की वजह से हम सब को अनेक बिमारियों ने घेरा हुआ है लेकिन हम सब अगर दिन में सिर्फ एक घंटे के लिये भी अगर योग कर लें तो हम बी पी,डायबिटिज आदि अनेक बिमारियों से बच सकते हैं ।
अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर आज प्रयास की महिला कोर्डीनेटर डाक्टर
इन्दु विज,कुसुम चौहान,नीति जैन,संदीप सैनी,दिनेश शर्मा,के एल सैनी,सुनील जैन,हरदीप सिंह,गौरव सैनी,शक्ती चानना,अक्षय राणा,गगन कक्कड,हर्ष तायल,आरव सैनी ने प्रयास की मुहिम
के तहत अपने परिवार के साथ अपने घरों में योग किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।