गायों से भरा कैंटर नाले में पलटा गौतस्कर मौके से फरार, आधा दर्जन गायों की मौत|
June 20th, 2020 | Post by :- | 31 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 20 जून :- शनिवार सुबह होडल-नूंह मार्ग स्थित गांव सौंदहद के निकट गायों से भरा एक कैंटर अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे बने नाले में पटल गया। कैंटर के नाले में पलट जाने के बाद कैंटर में सवार गौतस्कर मौके से फरार हो गए। कैंटर में नाले में पलट जाने के कारण आधा दर्जन गायों की नाले में डूबने व कैंटर के नीचे दबने से मौत हो गई और सुरक्षित गाय आसपास खेतों में निकल गई। मामले की सूचना मिलते ही गौरक्षा दल के सदस्य व गांव सौंदहद के ग्रामीण भारी मात्रा में घटनास्थल पर पहुंच गए।

दल के सदस्यों ने मृत गायों को नाले से बाहर निकाला और गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ रोष व्याप्त करते हुए होडल-नूंह मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीणों ने यहां पुलिस की ढुलमुल कार्यशैली के खिलाफ जमकर जहर उगला और विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों के द्वारा मार्ग जाम करने के कारण मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई।

मामले की सूचना मिलते ही मुंडकटी थाना प्रभारी उमर मोहम्मद अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

यहां गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर गौतस्करों से मिलीभगत के आरोप भी लगाए। गुस्साए ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस की ढुलमुल कार्यशैली के चलते ही क्षेत्र में गौतस्करों के हौसले बुलंद हैं। गौतस्कर खुले आम गायों को गाडियों में भरकर ले जाते हैं और पुलिस नाकों पर कमाई करने में लगी रहती है। ग्रामीणों ने यहां पुलिस के समक्ष पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

थाना प्रभारी व पुलिस के काफी समझाने के बाद ही ग्रामीणों ने लगभग डेढ घंटे में यातायात जाम को खोला। इस चिलचिलाती धूप में लगभग डेढ घंटे यातायात जाम फसे रहे वाहन चालकों का गर्मी के कारण बुरा हाल हो गया। इस मामले में थाना प्रभारी उमर मोहम्मद का कहना है कि पुलिस ने कैंटर को कब्जे में लेकर गौतस्करों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है। उन्होंने का कि गौतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।