घर-घर योग, जन-जन योग|
June 20th, 2020 | Post by :- | 27 Views

योगा एट होम, परिवार संग योग है इस वर्ष की योगा थीम,

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 20 जून :- छठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उपायुक्त नरेश नरवाल ने जिलावासियों से आह्वïन तथा पलवल के सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि 21 जून को प्रात: 7 बजे से 08:30 बजे तक सभी अपने परिवार के साथ घर पर ही योग करके योग दिवस को सफल बनाएं। योगा एट होम, परिवार संग योग इस वर्ष की योगा थीम है। इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण एकत्रित होकर योग करना संभव नहीं हो पा रहा हैं।

जिला आयुष अधिकारी डॉ जसवीर अहलावत के मार्गदर्शन में योगाचार्य डॉ रामजीत पिछले एक माह से प्रतिदिन गांव-गांव में जाकर लोगों को योग के प्रति जागरूक कर रहे है। लोग भी अपने स्वास्थ्य के लिए योग के महत्व को समझ रहे है एवं योग को अपना रहे हैं। योगाचार्य ने गांव मीसा में अपनी टीम के साथ सभी को योग से जुडने के लिए फेसबुक, ट्वीटर व सोशल मीडिया में प्रचार-प्रसार करने को कहा।

विभाग के फेसबुक पेज www.facebook.com/hryyoge-mail:daopwl.ayush-hry@nic.in वॉट्सएप नंबर 7027840429 पर योग से जुड़े फोटो व वीडियो अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा लोग हरियाणा योग परिषद के फेसबुक पेज से भी लाइव जुड़ सकते हैं। दूसरी ओर आयुष विभाग पलवल के चिकित्सक नागरिक अस्पताल पलवल सभी आइसोलेशन सेंटर व कंटेनमेंट जोन में काढ़ा व आयुर्वेदिक दवा संशमनीवटी का वितरण लगातार कर रहे है, जिसके अच्छे प्रभाव देखने को मिल रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।