राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के परिसर में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया
September 7th, 2019 | Post by :- | 216 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।      राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के परिसर में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

विद्यालय की प्राचार्य संतोष शर्मा ने प्रार्थना सभा में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए अथक परिश्रम करना होगा।

उन्होनें कहा कि विश्व में भारत को दीन हीन समझा जाता था क्योंकि हमारे यहाँ चहुं ओर गंदगी के ढेर लगे होते थे परंतु  आज भारत देश स्वच्छता की दिशा में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा हैं।

स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत विद्यार्थियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई ताकि सभी विद्यार्थी स्वच्छ भारत अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें तथा अपने घर, गांव, शहर व राज्य को स्वच्छ बनाने के किए समाज में जागृति उत्पन्न कर सके।

संतोष शर्मा ने कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी जिसका उद्देश्य भारत को स्वच्छ एवं शौच मुक्त करने का था।उनके अथक प्रयासों के कारण आज भारत स्वच्छता की तरफ अग्रसर है तथा आज प्रत्येक व्यक्ति स्वच्छता की बात कर रहा है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए सभी को स्वच्छता को अपने जीवन मूल्यों में आत्मसात करना होगा तभी भारत देश विश्व पटल पर अपनी पहचान बना सकेगा।

इस अवसर पर डॉ नीलम रानी, श्री राजेन्द्र कुमार प्राध्यापक, एवम  एन.एन.सी अधिकारी, राजेश कुमार, राकेश कुमार, राज मोहिंदर, सुरेंद्र भट्टी, देवी चंद इत्यादि स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।