शुक्रवार को जिले में सामने आये 5 नए केस , 15 एक्टिव मरीज , 03 हुए डिस्चार्ज
June 19th, 2020 | Post by :- | 240 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  । शुक्रवार को नूह जिले में कोरोना के पांच नए केस सामने आए हैं । सभी नए केस नूह खंड के रहने वाले हैं । तीन शहरी क्षेत्र का मरीज है , तो दो ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं। सभी मरीज पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये थे। कंवरसिका में एक   ,  नल्हड़ मेडिकल कालेज में एक , नूह शहर में तीन केस निकला है ।  स्वास्थ्य विभाग नूह द्वारा तीन मरीज को शुक्रवार को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक नूह शहर में कुछ दिन पहले नल्हड़ मेडिकल कालेज की दो महिला कर्मचारी पॉजिटिव पाई थी। जिनके परिवार के तीन लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा नल्हड़ मेडिकल कालेज का जूनियर डॉक्टर भी पॉजिटिव पाया गया है। कंवरसिका गांव के व्यक्ति को पुलिस किसी केस में पकड़कर लाई थी। जब उसका टैस्ट कराया गया तो वह पॉजिटिव आया। अब पॉजिटिव मरीजों के कॉंटेक्ट खंगालने में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है।
 यह बात जिला नॉडल अधिकारी डॉ अरविंद कुमार ने पत्रकारों
 इस समय नल्हड़ मे 02 मरीज के अलावा , 09 लोगों को घर एकांतवास , 04 मरीज जिला कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।
 आपको बता दें कि नूह जिले में करीब 7961 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है । जिनमें से 5275 लोगों का सर्विलेंस पीरियड पूरा हो चुका है । अब सर्विलांस पर 2686 लोग रखे गए हैं । इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 7007 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे। जिनमें से 6678 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा 127 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है । 112 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। डॉ अरविंद कुमार डिप्टी सीएमओ ने कहा कि जिले में अब 15 एक्टिव केस हैं । अभी 178 लोगों के सैम्पल की रिपोर्ट आना बकाया है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review