प्रयास समाज सेवा संस्थान ने गालवन घाटी में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रदाँजलि ।
June 19th, 2020 | Post by :- | 131 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत मुल्तानी )

19 जून गालवन घाटी में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों को प्रयास सेवा संगठन द्वारा बराड़ा थाना प्रभारी वीरेंदर सिंह वालिया के नेतृत्व में कस्बावासियों वभूतपूर्व सैनिकों सहित अन्य ने दिया जलाकर व पुष्प अर्पित कर श्रदाँजलि दी। इस अवसर पर भारत जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए श्रद्धांजलि समारोह में उपस्थित जनसमूह ने चीन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बाजार में बिकने वाली चीनी वस्तुओं के बहिष्कार की भी घोषणा की।प्रयास प्रवक्ता सन्दीप सैनी ने अपने संबोधन में कहा कि 15 जुन की रात को चीन के सैनिको ने धोखे से भारतीय सैनिकों के उपर कंटीले हथियारों से हमला कर दिया जिससे भारत के एक कमांडिंग आफिसर साहित 20 सैनिक शहीद हो गये।

चीन ने भारत को एक बार फिर धोखा देते हुए सोमवार रात लद्दाख में बातचीत करने गई भारत की सेना पर हमला कर दिया। यह झड़प लद्दाख में 14 हजार फीट ऊंची गालवन वैली में हुई। उसी गालवन वैली में, जहां 1962 की जंग में 33 भारतीयों की जान गई थी। प्रयास संगठन के प्रधान विशाल सिंगला ने कहा कि आज देश में शोक की लहर है हर देशवासी के दिल में चीन के प्रति गुस्सा भरा हुआ है और वह धोखेबाज चीन से बदला लेना चाहता है। उन्होंने समस्त देशवासियों से चीन के सामान का बहिष्कार आवाहन किया । उन्होंने कहा कि समस्त देश शहीद परिवारों के दुख में शामिल है इस वक्त हम सबको एक जुटता दिखानी बहुत जरूरी है।हम सबको भारतीय सेना पर पुरा विश्वास है की वो इसका बदला जरुर लेगी।चीन की ये हरकत अह्सनिय है।प्रयास समाज सेवा संस्थान व समस्त क्षेत्रवासियों की ओर से सभी शहीदों को नमन किया गया वह 2 मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई।इस श्रद्धांजलि समारोह में थाना प्रभारी वीरेंदर सिंह वालिया,प्रयास प्रधान विशाल सिंगला,कुलदीप गुप्ता,लाजपत सभा प्रधान बलवन्त मेहता,दरबारी लाल,वजीर चंद गेरा, भुपिंद्र जैन ,लांबा मास्टर ,जगदीश शर्मा,योगेश जैन, महासचिव सुनील जैन,वरिष्ट सदस्य जंगबीर राणा थंबड़,रजनीश मेहता,एडवोकेट संदीप सैनी,अनिल गेरा,के एल सैनी,संगठन सचिव दिनेश मंगला,दिनेश शर्मा,राम सैनी,शक्ती चानना,चंचल सिंह,अक्षय राणा घेलडी,गगन कक्कड,चरण सिंह,रिंकु राजोखेडी,सेम मेहता,हर्ष तायल,शुभम,पवन राणा,नमन गर्ग,प्रेरित जैन,दीपक जौहर,आकाश जैन व चरण मुलतानी साहित गणमान्य व्यक्ति मौजुद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।