डिजिटल माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों में जुटा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय| 
June 19th, 2020 | Post by :- | 92 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 19 जून :- राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर छठा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाना है। इसी कड़ी में इस बार करोना महामारी के काल में योग दिवस डिजिटल माध्यम से घर में ही रहकर मनाने के लिए सरकार ने प्रयास किये हैं, योग दिवस का थीम भी ‘घर पर योग और परिवार के साथ योग’  रखा गया है।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय लॉकडाउन प्रथम से ही फैक्ल्टी ऑफ़ एप्लाइड साइंस एवं ह्यूमैनिटिज के तत्वाधान में डिजिटल प्लेटफार्म से योग कक्षाओं का आयोजन कर रहा है। योग प्रशिक्षक डॉ. सोहनलाल ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू ने योग क्रियाओं को विश्वविद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों के लिए शुरू करवाया हुआ है जिससे सभी स्टाफ सदस्य घर पर सुरक्षित एवं स्वस्थ रहें।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए विश्वविद्यालय ने योगसाधकों के लिए जो साधक यूनिवर्सिटी के डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़े हैं, सभी के लिए शाम 6:30 बजे से लाइव अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के प्रोटोकॉल की ट्रेनिंग का 20 जून तक आयोजन करेगा एवं 21 जून को योग दिवस सुबह डिजिटल माध्यम से धूमधाम से बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय की ओर से सुबह 7:30 बजे मंगलवार, वीरवार, शनिवार को जनरल योग क्लास स्किल अनुदेशक योग द्वारा आयोजित की जा रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।