शिव सेना हिंदुस्तान चंडीगढ़ ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
June 18th, 2020 | Post by :- | 190 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) शिव सेना हिंदुस्तान चंडीगढ़ से पंजाब राज्य सचिव एवं चंडीगढ़ प्रदेश प्रमुख अजय सिंह चौहान के दिशा निर्देश अनुसार इंडो चाइना बॉर्डर पर शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों को सेक्टर 49/50 के लाइट प्वाइंट, चंडीगढ़ में समस्त चंडीगढ़ कार्यकारणी द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की और मोमबत्तियां जलाकर दो मिनट का मौन धारण करके उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। शिव सेना हिंदुस्तान चंडीगढ़ ने अपना विरोध जताते हुए चीन के प्रधानमंत्री और चीन देश का झंडा भी जताया। इस अवसर पर बोलते हुए चंडीगढ़ प्रमुख अजय सिंह चौहान ने कहा कि भारत के 20 शहीद सैनिकों का बदला ले केंद्र सरकार। चीन द्वारा धोखे से निहत्थे भारतीय सैनिकों पर हमला कर दिया जिसमें हमारे 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 45 चीनी सैनिक भी मार गिराए गए। चीनी सैनिकों ने निहत्थे भारतीय सैनिकों पर हमला किया जो जेनेवा अंतरराष्ट्रीय संधि का उल्लंघन है, भारतीय सैनिक बिल्कुल निहत्थे थे। इसके उलट चीनी सैनिकों ने पूरी योजना करके इस हमले को अंजाम दिया। उनके द्वारा कटीली तारों का उपयोग करके भारतीय सैनिकों पर हमला कर दिया। शिव सेना हिन्दुस्तान केंद्र सरकार से अपील करती है कि वह चीन के साथ अपने सारे संबंध खत्म कर दे और चीन के साथ सीधे युद्ध की घोषणा करें। जिससे हमारे शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि मिल सके। शिव सेना हिन्दुस्तान देशवासियों से यह अपील करती है कि यह सारी जिम्मेवारी सैनिकों या सरकार की नहीं है यह जिम्मेवारी हर देशवासी कि है वह चीन का हर तरीके से बॉयकॉट करें, चीन की बनी हुई हर वस्तु का बहिष्कार करें और चीन की बनी हुई किसी भी वस्तु का उपयोग ना करे। क्योंकि चीन हमारे ही पैसे से हमारे देश की अखंडता और एकता को नुकसान पहुंचाता है, और हमारे ही पैसों से हमारे देश के खिलाफ साजिश रचता है हमारे देश की सीमा पर अतिक्रमण करता है। शिवसेना हिन्दुस्तान केंद्र सरकार से अपील भी करती है कि वह चीन को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग करे। क्योंकि करोना महामारी का जिम्मेवार पूरी तरह से चीन है। सारा विश्व भी चीन को करोना महामारी का जिम्मेदार मानता है।

इस अवसर शिवसेना हिन्दुस्तान के पंजाब राज्य सचिव एवं चङीगढ प्रदेश प्रमुख अजय सिंह चौहान, चंडीगढ़ प्रदेश महासचिव वरेंद्र सिंह विरदी, प्रदेश उप प्रमुख ङा राज कुमार वर्मा, चङीगढ, प्रदेश युवा प्रमुख अजीत चौहान, युवा उप प्रमुख अमित अटवाल, वार्ड नं 13 प्रमुख मनीष सुद, ब्लॉक प्रमुख राज कुमार पारचे, उप प्रमुख अनिल बिडला, राकेश, प्रमोद, रामवीर, विकी, अनुज, सोनू, रमेश डोमादा, गुलाब, वार्ड नंबर 24 प्रमुख ओम फिरोज सिंह राजपूत युवा प्रमुख शिव कुमार जयसवाल, चंडीगढ़ प्रचारक सुरेंद्र वर्मा आदि ने भी वीरों को श्रद्धांजलि दी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।