कोरोना से बचाव को लेकर अधिकारियों व एनजीओ की बैठक में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश|
June 18th, 2020 | Post by :- | 133 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 18 जून :- हरियाणा सरकार द्वारा पलवल जिला में कोरोना से बचाव व नियंत्रण की प्लानिंग, कोऑर्डिनेशन व मॉनीटरिंग के लिए नियुक्त प्रधान सचिव सुधीर राजपाल के दिशा-निर्देशानुसार अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ ने गुरूवार को लघु सचिवालय स्थित कांफे्रस हॉल में स्वयं सेवको को पैरामैडिकल प्रशिक्षण दिलाने के उद्वेश्य से संबंधित अधिकारियों व एनजीओज की एक बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ ने कहा कि आगामी 22 जून को सरस्वती महिला महाविद्यालय के कांफे्रस हाल में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु स्वयं सेवको को पैरामैडिकल प्रशिक्षण दिया जाना है। यह प्रशिक्षण जिला रैडक्रास सोसायटी की देखरेख में किया जाएगा। इस प्रशिक्षण का उद्वेश्य किसी भी आपदा के समय लोगों को प्राथमिक सहायता देना है। आपदा के दौरान यह आमजन के लिए काफी लाभदायक होगा। प्रशिक्षण में स्वयं सेवकों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं सावधानी के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की जाएगी।

बैठक में अपोलो मैडस्किल लिमिटेड के ऑपरेशन मैनेजर जतिन नरूला ने उपस्थिति को स्वयं सेवको को दिए जाने वाले प्रशिक्षण के संबंध में आवश्यक जानकारियों से अवगत करवाया। बैठक में पलवल के एसडीएम कंवर सिंह, चीनी पलवल के प्रबध निदेशक डा. नरेश कुमार, जिला रैडक्रास के एम एस मलिक, श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति के ओ.एस.डी. संजीव तायल, सहायक उपनिदेशक गणेशदत्त, कुलपति के निजी सहायक अनिल कुमार जांगड़ा, जिला कार्यक्रम प्रबंधन पलवल से नजमूश साकिब, एनजीओ से अल्पना मित्तल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।