सामाजिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर चाइना का पुतला फूका, चाइना के सामान का किया बहिष्कार|
June 18th, 2020 | Post by :- | 143 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 18 जून :- स्वदेशी जागरण मंच होडल एवं मां भारती सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले वीर जवान शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई एवं चीन का पुतला फूंका गया। सर्वप्रथम होडल शहर की सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा शहीदों को पुष्प अर्पित किए गए जिसमें मुख्य रुप से धर्म जागरण मंच, गौरक्षा दल प्रधान भगत सिंह रावत, स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारियों के अलावा मां भारती सेवा समिति से आशीष अग्रवाल, भारत विकास परिषद से डॉक्टर जेके मित्तल के साथ सामाजिक कार्यकर्ता  मंडल अध्यक्ष प्रेमराज तंवर, बाबूराम, सुनील  उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए 2 मिनट का मौन धारण भी किया गया। सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जगजीवन राम चौक पर चीन का पुतला फूका। कार्यक्रम में डा. जेके मित्तल ने कहा कि हमें अपने देश की एकता और अखंडता को बचाने के लिए आज एकजुट होने की आवश्यकता है और चीन को कड़ा जवाब देने का समय है हम चीन को उसकी औकात याद दिला देंगे।

कार्यक्रम में स्वदेशी जागरण मंच के विभाग संघर्ष वाहिनी प्रमुख महेश गौड़ ने कहा कि हमें चीन द्वारा निर्मित वस्तुओं का पूरी तरह से त्याग कर देना चाहिए एवं स्वदेशी वस्तुओं का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए जिससे चीन को आर्थिक नुकसान होगा और वह बुरी तरह से आर्थिक रूप से कमजोर हो जाएगा यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

 

आशीष अग्रवाल ने भी अपने विचार रखे एवं कहा कि शहीदों का बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। हम सदा उनके ऋणी रहेंगे कार्यक्रम में भारत माता की जय, वीर शहीद अमर रहे, चाइनीज हाय-हाय, स्वदेशी अपनाओ विदेशी भगाओ, जब भी बाजार जाएंगे माल स्वदेशी लाएंगे, के नारे लगाए गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।