जनहित के कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए गृहमंत्री अनिल विज के निर्देशों को अमलीजामा पहनाने में जुटे हैं अधिकारी।
June 18th, 2020 | Post by :- | 34 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
अमरूत योजना के तहत लगभग 12 करोड़ रूपये की लागत से जगाधरी रोड़ से जीटी रोड़ रेलवे लाईन तक आरसीसी से युक्त बनाये जा रहे नाले का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य के लिए गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने करोड़ों रूपये की राशि मंजूर करवाई है जिसके तहत इस कार्य को किया जा रहा है। बरसात के मौसम में पानी की निकासी की समस्या का सामना न करना पड़े इसके तहत जीटी रोड़ एनएच 44 से रेलवे लाईन तक इस नाले का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है।
गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लोगों की पानी निकासी संबधी पुरानी मांग को देखते हुए अमरूत योजना के तहत करोड़ों रूपये की राशि से इस परियोजना को मंजूरी दिलवाई थी और इसके तहत इस कार्य को अमलीजामा पहनाने का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। नगर परिषद के एमई हरीश धीमान ने बताया कि जगाधरी रोड़ से इस कार्य को किया जा रहा है। बरसात के दिनों में लोगों को दिक्कत न आए इस पर फोक्स करते हुए पक्की सराए के साथ 10 मीटर चौड़े आरसीसी से युक्त व 3 मीटर उंचे नाले का निर्माण किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिन में यह निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा और इसके बनने के बाद अम्बाला छावनी शहरी क्षेत्र में बरसात के दिनों में पानी निकासी की जो समस्या रहती थी उससे काफी हद तक लोगों को निजात मिलेगी। गृह मंत्री के दिशा-निर्देशानुसार इस कार्य में तेजी लाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। उन्होंने यह भी बताया कि इस नाले की सफाई के कार्य में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आयेगी क्योंकि यह आरसीसी से युक्त है, इसमें पोक लाईन मशीन व जेसीबी नाले के अंदर जा सकती है और आसानी से सफाई कार्य को किया जा सकता है।
गृहमंत्री के मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान ने बताया कि जीटी रोड़ से रेलवे लाईन तक बरसात का पानी निकलने में नाला छोटा होने के कारण काफी समय लग जाता था और स्थिति यह हो जाती थी कि लोगों को पानी निकासी की समस्या का सामना करना पड़ता था। उन्होंने बताया कि इस नाले के निर्माण के होने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी, विशेषकर अम्बाला छावनी शहरी क्षेत्र में पानी निकासी की समस्या दूर होगी। उन्होने यह भी बताया कि गृहमंत्री ने बरसात के मौसम से पहले गुडगुडिया नाले का काम पूरा करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रखे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।