सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल में हर वर्ष छात्रों गिनती हो रही है कम!
September 7th, 2019 | Post by :- | 139 Views

जंडियाला गुरु के सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल में पिछले वर्ष कुल दाखिल बच्चे 531 ,इस वर्ष बच्चे केवल 478 ,53 बच्चे कम,
अधयापक अपनी जेब से खर्च कर करा रहे ही पेंट ।
जंडियाला गुरु ( कुलजीत सिंह )   –       पूरे राज्य में शिक्षा विभाग साक्षरता दर को बढ़ाने के लिए एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहा है ।लेकिन जो हालात वास्तव में हैं उनको टटोला जाए तो सच्चाई इससे कोसों दूर है ।जंडियाला गुरु के सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल जो कुछ वर्ष पहले नामी स्कूल था लेकिन अब इसके हालात इतने बदतर हो गए हैं कि छात्रों की गिनती हर वर्ष कम होती जा रही है ।

स्कूल के प्रिंसिपल कमलजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हो हमारे जो मास्टर केडर के अध्यापक पूरे 16 है ।लेकिन अगर बात लेक्चरार की करें तो वह कुल 11 चाहिए लेकिन केवल 2 लेक्चरार है जो मैथ और इकोनॉमिक्स विषय के हैं ।जबकि नान मेडकिल,मेडिकल औऱ कामर्स विषय का कोई भी लेक्चरार नही है ।इससे हर कि
वर्ष नए दाखिलों में छात्रों की गिनती कम होती जा रही है ।पिछले वर्ष कुल छात्रों की गिनती 531 थी जो इस वर्ष 478है जो पिछले वर्ष के मुकाबले 53 छात्र कम है।

प्रिंसीपल ने कहा कि स्कूल की जो पहली बिल्डिंग है वह बिल्कुल अनसेफ है और दूसरी बिल्डिंग में जो कमरे और दीवारें है समूह स्टाफ पैसे एकत्र कर उन्हें पेंट करवा रहा है ।

कुछ छात्रों के अभिभावकों ने कहा कि सरकार को लेक्चरार की कमी तुरंत पूरी करनी चाहिए इसलिए कि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित ना हो और स्कूल में दाखिल में छात्रों की गिनती बढ़ सके

 

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।