हिमाचल बोर्ड आज थोड़ी में घोषित करेगा 12वीं के नतीजे, बचे पेपर के लिए ऐसे मिलेंगे अंक
June 18th, 2020 | Post by :- | 371 Views

1 बचे पेपर के लिए कैसे मिलेंगे अंक
2 कैसे करें अपना रिजल्ट चैक जानने के लिये पढ़ें

बता दें हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में से एक पेपर को कोविड-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किया जा सका था। बोर्ड ने इस पेपर के लिए छात्रों को उनके अन्य चार पेपरों में से अधिकतम अंक प्राप्त पेपर के अनुसार दिये जाने का निर्णय लिया है।
लोकहित एक्सप्रेस हिमाचल:-तमाम अटकलों के बाद हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) आज यानी कि 18 जून, गुरुवार को 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है। परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया जाएगा। ऐसे में रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर तैयार रखें, क्योंकि परिणाम किसी भी वक्त जारी हो सकता है। वहीं बता दें कि कुछ दिनों पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि रिजल्ट 16 जून को परिणाम जारी कर दिया जाएगा लेकिन उस दिन नतीजे जारी नहीं हुए थे। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

HP Board Class 12th Result 2020: ऐसे चेक करें अपना स्कोर

– आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं

– यहां होमपेज पर HPBOSE 12 वीं परिणाम 2020 लिंक पर क्लिक करें

– अब डिस्प्ले स्क्रीन पर आपको एक नया पेज दिखाई देगा

– अपने क्रेडेंशियल्स में एंटर करके लॉग इन करें

– अब HPBOSE कक्षा 12 के परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे

– परिणाम डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।