आर्थिक संकट व रोजगार से जूझ रहे जिला झज्जर बैंड यूनियन बहादुरगढ़ की मदद करे सरकार : रवि खत्री
June 18th, 2020 | Post by :- | 92 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

पूर्व चेयरमैन रवि खत्री के नेतृत्व में जिला झज्जर बैंड यूनियन बहादुरगढ़ ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बहादुरगढ़। वैश्विक महामारी करुणा के चलते देश में हर वर्ग परेशान है। बुधवार को जिला झज्जर बैंड यूनियन बहादुरगढ़ ने पूर्व चेयरमैन रवि खत्री के नेतृत्व में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के नाम एसडीएम बहादुरगढ़ तरुण पांवरिया कार्यालय को ज्ञापन दिया। पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने बताया कि जिला झज्जर बैंड यूनियन बहादुरगढ़ ने कोरोना महामारी के चलते रोजगार संकट से जूझ रहे बैंड, घोड़ी, बग्गी, लाईट व्यापार में लगे हजारों व्यक्तियों की भूखमरी व तबाह होने से बचने के लिए एसडीएम बहादुरगढ़ कार्यालय में ज्ञापन पत्र सौंपा है। रवि खत्री ने कहा कि वह जिला झज्जर बैंड यूनियन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े है उनको जहाँ भी जरूरत होगी वह जिला झज्जर बैंड यूनियन के साथ है। रवि खत्री ने कहा कि सरकार व प्रशासन को आर्थिक संकट व रोजगार से जूझ रहे लोगों की मदद करनी चाहिए ताकि वैश्विक महामारी वह अपना व परिवार का गुजारा कर सकें। उन्होंने कहा कि सरकार को बैंड घोड़ी बग्गी लाइट वाले लोगों को लोन की सुविधा देनी चाहिये। रवि खत्री ने कहा कि सरकार को जिला झज्जर बैंड यूनियन बहादुरगढ़ से जुड़े लोगों के खाते में नकद रुपये डालने चाहिए ताकि उनका परिवार चल सकें। उन्होंने कहा कि बैंड घोड़ी बग्गी लाइट जुड़े लोगों के दुकान का किराया भी माफ किया जाए।उन्होंने कहा कि हजारों व्यक्तियों को रोजगार देने वाले बैंड घोड़ी बग्गी लाइट बाजार की कोरोनावायरस की वजह से लोग डाउन से उत्पन्न समस्या पर सरकार द्वारा अगर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में हजारों लोगों को भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। बैंड घोड़ी बग्गी लाइट व्यवसायी को हर वर्ष नया दिखाने के लिए लाखों रुपए लगाने पड़ते हैं। कौशल्य एक कुशल कारीगरों का सभी का 1 वर्ष के लिए अनुबंध किया जाता है और अनबंध से मिले रुपए व शादी वाले दिन कारीगरों की आय के स्रोत होते हैं। उन्होंने कहा कि जब से लोग डाउन की वजह से शादियां बंद हुई है तो कुछ आय का साधन भी नहीं रहा। इस व्यवसाय से बैंड घोड़ी बग्गी लाइट वाले जो भी हजारों व्यक्ति इस विषय से जुड़े हुए थे उनके घरों में खाने पीने की समस्या हो गई है। जिला झज्जर बैंड यूनियन बहादुरगढ़ के प्रधान रामचंद्र ने कहा कि शादी समारोह में 50 व्यक्तियों से अलग 11 बैंड वाले घोड़ी बग्गी के अलग से करने की अनुमति दी जाए और इसके अलावा आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाए ताकि वह अपने बच्चों वह अपने परिवार का खाने पीने का जुगाड़ कर सकें। इस अवसर पर प्रधान रामचंद्र, उपप्रधान श्रीभगवान, सचिव देवेंद्र, महासचिव मनीष, मुख्य सलाहकार हरीश शर्मा, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार, पंजाबी बैंड बहादुरगढ़, विकास बैंड बहादुरगढ़, सोलंकी बैंड बहादुरगढ़, अग्रवाल बैंड बहादुरगढ़, बालाजी बैंड बहादुरगढ़, कप्तान बैंड बहादुरगढ़, सूबे बैंड बहादुरगढ़, श्रीराज बैंड बहादुरगढ़, सूबे बैंड बहादुरगढ़ आदि मौजूद रहें।

फोटो कैप्शन : पूर्व चेयरमैन रवि खत्री के नेतृत्व में सीएम मनोहरलाल के नाम एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन देते हुए जिला झज्जर बैंड यूनियन बहादुरगढ़ के पदाधिकारी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।