शौचालय का भुगतान 1 सप्ताह में हो जिला कलेक्टर
June 17th, 2020 | Post by :- | 172 Views

बीकान ( रामलाल लावा)  जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि जिन ग्रामीण परिवारों के वैयक्तिक शौचालय का पूरा कार्य हो चुका है,उनका भुगतान आगामी एक सप्ताह में हो जाना चाहिए।
गौतम ने बुधवार को जिले के विकास अधिकारियों को वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने विकास अधिकारियों से ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा की और निर्देश दिए शौचालयों, प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा आदि कार्यों की वे नियमित समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि मनरेगा में ज्यादा से ज्यादा कार्य स्वीकृत करते हुए श्रमिकों को नियोजित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक गांव में महात्मा गांधी मनरेगा के तहत चार कार्य स्वीकृत करें तथा उन कार्यों को पूरा भी करवाया जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों की प्रगति को जाना और कहा कि जिन लोगों के पीएम आवास स्वीकृत हुए उनके कार्य पूर्ण करवाएं जाए। इन कार्यों को मनरेगा के तहत भी करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने मनरेगा में चल रहे कार्य स्थलों पर छाया-पानी एवं दवा की उपलब्धता की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
वीसी में जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र पाल सिंह, महात्मा गांधी मनरेगा के अधिशाषी अभियन्ता यशपाल पूनिया, एक्सईएन मनीष पूनिया सहित वीसी के माध्यम से सभी विकास अधिकारी मौजूद थे।
—–

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।