भैंडोली महाविद्यालय में सत्र 2020-21 से कक्षाएं शुरू करने के आदेश जारी|
June 17th, 2020 | Post by :- | 174 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 17 जून :- जिले के खण्ड हसनपुर के लोगों की बर्षों से चली आ रही क्षेत्र में महाविद्यालय की मांग पर हरियाणा सरकार की मंजूरी की मोहर लग चुकी है। सरकार ने खण्ड हसनपुर के गांव भैंडोली में बनाए जा रहे महाविद्यालय में सत्र 2020-21 में  कक्षाएं लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। सरकार ने महाविद्यालय में इसी सत्र में कक्षाएं लगाने के लिए जिला उपायुक्त को  शिक्षा विभाग द्वारा आदेश दे दिए हैं।

सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि अगर महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन का कार्य पूरा ना हो तब भी अन्य जगह पर विद्यार्थियों की कक्षाएं इसी सत्र में शुरू की जाए। सरकार के इस आदेश के बाद कस्बे के लोगों में खुशी की लहर दौड गई। कस्बे के लोगों ने सरकार, शिक्षा विभाग, स्थानीय विधायक तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारियों को आभार व्यक्त किया है।

खण्ड हसनपुर के आसापास लगभग तीन दर्जन गांव लगते हैं। कस्बे में बच्चों के पढाई के लिए एक भी आईटीआई व पॉलटैक्निक कॉलेज ना होने के कारण कस्बे के बच्चों को होडल व पलवल के अलावा फरीदाबाद तक के कॉलेजों में शिक्षा ग्रहण करने जाना पडता था जिसके कारण उन्हें काफी मुसीबतों का सामना करना पडता था। खण्ड के बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए होने वाली परेशानियों को देखते हुए खण्ड के लोग पिछले कई बर्षों से कस्बे में महाविद्यालय की मांग करते आ रहे थे।

खण्ड के लोगों ने पिछली कई सरकारों के समक्ष यह मांग रखी, लेकिन किसी भी सरकार ने कस्बे के लोगों की इस मांग की ओर ध्यान नहीं दिया। कस्बे के लोगों ने यही मांग खट्टर सरकार के समक्ष भी रखी। खट्टर सरकार ने कस्बे की लोगों की पिछले कई वर्षों से चली आ रही इस मांग पर अपनी मंजूरी की मुहर लगाते हुए भैंडोली में बनने जा रहे महाविद्यायल में इसी सत्र 2020-21 से कक्षाएं शुरू करने के आदेश जारी किए हैं। महाविद्यालय की इमारत का निर्माण कार्य पूरा ना होने के कारण सरकार ने जिला प्रशासन को अन्य जगह पर महाविद्यालय के कक्षाएं चालू करने के आदेश दिए हैं।

सरकार के इन आदेशों के बाद कस्बे के लोगों में खुशी की लहर दौड गई। इसी सत्र में महाविद्यालय में कक्षाएं शुरू किए जाने पर हसनपुर अनुभूति सेवा समिति के अध्यक्ष दामोदर भारद्वाज, देशबंधु गुप्ता, मनोज कुमार, डां कुलदीप चौहान, सुभाष शर्मा, राजेश भारद्वाज, कुलदीप बघेल, जीतू चौधरी, पन्नालाल, राजवीर सिंह, उदयपाल, चरण सिंह, उर्मिला सरपंच भैंडोली, समाजसेवी फ़ोजी सुरेन्द्र सिंह भैंडोली , भाजपा मंडल अध्यक्ष हेमंत पाठक, भूपराम के अलावा कस्बे के अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर,  हरियाणा विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, विधायक जगदीश नायर का आभार व्यक्त किया है।

अनुभूति सेवा समिति के अध्यक्ष दामोदर भारद्वाज,

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।