अपनी समस्याओं व मांगों को लेकर बिजली निगम के कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन|
June 17th, 2020 | Post by :- | 148 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 17 जून :-  बिजली लाईनों की क्रॉसिंग ना हटाने के कारण बिजली कर्मचारियों की दुर्घटनाओं में हो रही बढ़ोत्तरी से नाराज तथा अन्य समस्याओं के समाधान ना होने पर आज सैंकड़ों बिजली कर्मचारियों ने लघु सचिवालय होडल पर इकठ्ठे होकर कार्यकारी अभियंता के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। यूनिट प्रधान नरेन्द्र सौरौत की अध्यक्षता में आयोजित प्रदर्शन का संचालन सचिव वेदपाल तेवतिया ने किया। प्रदर्शन में होडल, हथीन, हसनपुर व मंडकौला के बिजली कर्मचारियों ने भाग लिया।

प्रदर्शनकारी बिजली कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए आल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन के राज्य कमेटी नेता जितेंद्र तेवतिया, सामुन खां व राजेश शर्मा ने बताया कि कार्यकारी अभियंता होडल को यूनियन द्वारा बिजली कर्मचारियो की मांग व समस्याओं का विवरण लिखित में दिया जा चुका है। अधिकारी समस्याओं का समाधान करना तो दूर यूनियन से बातचीत करना भी उचित नहीं समझते।

ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत से खडी की गईं लाईनों में सुरक्षा के मानदण्डों का ध्यान ना रखने के कारण से आए दिन बिजली कर्मचारियों की दुर्घटनाएं हो रहीं हैं। वैसे भी बिजली निगमों में कर्मचारियों की भारी कमी है। इसके बावजूद आपदा के समय में भी बिजली कर्मचारी जनता व निगम की सेवा में तत्परता से लगे हुए हैं। बिजली शिकायत केंद्रों पर एक-एक कर्मचारी कार्यरत हैं, अधिकारियों ने स्वीकृत पद ना होने के बावजूद अपने चहेते कुछ कर्मचारियों को बिना काम के बैठा रखा है।

कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण भी पर्याप्त मात्रा में नही दिए गए हैं। अधिकारी ठेकेदारों द्वारा गलत कार्य करने के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करके उपभोक्ताओं व कर्मचारियों को ही दंडित करते हैं। लाईन ब्रेक डाउन होने या सामान लाने ले जाने के लिए गाडियां नहीं हैं। कम वेतन पर काम करने वाले कच्चे कर्मचारी अपने वेतन से खर्च करके बाईकों से लाईन ब्रेक डाउन को ठीक करते हैं।

यूनियन नेताओं ने बताया कि बिजली संशोधन बिल को संसद में पारित कराकर सरकार बिजली वितरण के कार्य को भी बड़े पूंजीपतियों के हाथों में सौंपना चाहती है। उन्होने बताया कि इस बिल के कानून बनने के बाद बिजली गरीब व किसानों के दायरे से बाहर हो जाएगी। प्रदर्शन को यूनियन नेता राजकुमार डागर, उदयवीर सिंह, सरजीत सौरौत, शेर सिंह, अमर सिंह, योगेश शर्मा, अनिल कुमार, लख्मी चन्द, रणसिंह, लेखराज  रावत, मनी रावत, गणेश, हरीश चंद, कुलदीप, नरेश मेहलावत, राशिद, अवनीश, रमेश चंद आदि ने भी सम्बोधित किया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।