गजसिंहपुर में आवारा कुत्तों का आंतक
June 17th, 2020 | Post by :- | 72 Views

गजसिंहपुर, (यश कुमार) । कस्बे मे अवारा व खुंखार कुत्तों का आतंक लगातार बढता जा रहा है हर वार्ड मे खुंखार कुत्तो के झुण्ड बडी तदाद मे देखे जा रहे है इन खुंखार कुत्तों के कारण आमजन का गली से निकलना मुश्किल हो चुका है इन कुत्तों के काटने के कारण कितने ही लोगो को सामुदायिक केंद्र मे टीके लगवाने पडे यह कुत्ते रायसिंहनगर – श्रीकरनपुर मार्ग पर बडी तदाद मे घुमते रहते है इस मार्ग पर दुपहिया वाहनो का आवागमन दिन भर रहता है ।

यह दुपहिया वाहन जब यहा से गुजरते है तो यह कुत्ते उस वाहन के पीछे दोडते है तो वाहन चलाने वाला वाहन से अपना नियत्रण खोकर हादसे के शिकार हो जाते है इसके साथ ही छोटे छोटे बच्चे भी दिन भर गलीयो मे घुमते है यह खुंखार कुत्ते इन बच्चों के आसपास ही रहते है इन कुत्तों को खुजली की भयानक बिमारी भी है इन कुत्तों की खुजली जैसी बीमारी से मानव को भी खतरा है धीरे धीरे खुंखार कुत्तों की तदाद बढती जा रही है ।

यदि समय रहते इन कुतो की रोकथाम नही की गयी तो मानव जीवन संकट मे पड जायेगा और यह कुत्ते छोटे छोटे बच्चों को नोच खायगे इन खुंखार कुत्तों का आतक आज वार्ड नम्बर 10 मे देखने को मिला इन कुत्तों ने अपनी भुख मिटाने के लिए रात को एक जीवित बछड़े को अपना शिकार बनाया रात भर यह जीवित बछड़ा चीकता रहा मगर वार्ड वासीयो को इस बसडे की चीखे सुनाई नही दी और ये खुंखार कुत्ते रातभर इस बछड़े को नोचते रहे और सुबह तक जगह जगह नोच कर अधमरा कर दिया ।

सुबह वार्ड न 10 के मैट्रो पाठशाला के सतवीर भाम्बु ने इस बछड़े को देखा तो तुरन्त नगरपालिका अधिशासी अधिकारी को सुचना दी सुचना व 10 मिनट बाद पालिका कर्मचारी मौके पर पहुंच गये और अधमरे बछडे को उठाकर गऊशाला मे पुहचाया वहा इसका उपचार किया गया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।