विडियो कान्फ्रैसिंग के माध्यम से अम्बाला मे रह रही महिला कैदियों के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया।
June 16th, 2020 | Post by :- | 44 Views

अम्बाला(अशोक शर्मा)
जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कमल कांत व हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, पंचकूला के आदेशानुसार आज सी जे एम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दानिश गुप्ता द्वारा महिलाओं के लिए मनोरोग विशेषज्ञ डा. के. एस. राणा व अधीक्षक केन्द्रीय कारागार, अम्बाला के सहयोग से विडियो कान्फ्रैसिंग के माध्यम से ए डी आर सैंटर, अम्बाला से केंद्रीय कारागार, अम्बाला मे रह रही महिला कैदियों के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया।
डा. के. एस. राणा, मनोरोग विशेषज्ञ ने महिला कैदियों को मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए मार्गदर्शन किया और प्राणायाम एवं योग के माध्यम से मानसिक तनाव को दूर करने के तरीको से अवगत करवाया। उन्होने बताया कि आपसी बातचीत व सहयोग से मानसिक तनाव को दूर किया जा सकता है। इसके अलावा उन्होने बताया कि सांस्कृतिक, सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेना और टेलीविजन के माध्यम से मनोरंजन इत्यादि भी मानसिक तनाव को दूर करते है। स्वयं को अपनी रूचि के अनुसार कुकिंग, सिलाई, बुनाई व अन्य कला संबधित कार्यो मे व्यस्त रखने से भी मानसिक तनाव को दूर किया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।