हिन्दुस्तान स्काऊटस गाइड ने थैलिसिमिया ग्रस्त बच्चो के लिए लगाया रक्तदान शिविर|
June 16th, 2020 | Post by :- | 85 Views

धतीर गांव में रक्तदान शिविर :- अजय प्रताप सिंह

पलवल (मुकेश वशिष्ट हसनपुर) 16 जून :- लॉकडाऊन के दौरान किसी थैलिसिमिया ग्रस्त बच्चे को या अन्य किसी को खून की कमी न रहे इसी सोच के साथ हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स पलवल नामक संस्था हर मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन करता है। आज मंगलवार को भी संस्था की तरफ से धतीर गांव में रक्तदान शिविर लगाया जिसमें 15 लोगों ने रक्तदान किया।

संस्था के सचिव रिसाल सिंह बताते है कि लॉकडाऊन के दौरान हमने देखा कि थैलिसिमिया ग्रस्त बच्चो को रक्त की कमी खल रही थी। ऐसे में हम सभी ने निर्णय लिया कि सप्ताह में एक दिन हम ऐसे बच्चो के लिए रक्तदान अवश्य करेगे ताकि किसी को भी रक्त की कमी महसूस न हो। इसके बाद हम सबने मंगलवार का दिन चुना और आज ये दसवां मंगलवार है जब हमने रक्तदान शिविर लगाया हैं।

मंगलवार को रक्तदान शिविर में हेमराज उर्फ हेमू ने विशेष भूमिका अदा की है तथा शिविर में गौरव, भूपेश, हेमराज, प्रवीण डागर, सुरेश, नवीन, सौरव, पुनीत और मुकेश आदि सहित 15 रकदाताओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर संस्था की तरफ से पहलाद डागर टहरकी, सुन्दर सन्त, रोहताश कुमार, चंद्रपाल और विशाल ने रक्तदाताओ का हौसला बढाया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।