कोट्लु में समय रहते आग पर पाया काबू नहीं होने दिया लाखों का नुकसान
June 16th, 2020 | Post by :- | 403 Views

करसोग :- उपमंडल करसोग से लगभग 30 की .मी .दूर कोट्लु के साथ वन क्षेत्र बुना में  आजलगभग  तीन बजे के करीब आग का तांडव देखने को मीला वहां के वन खण्ड अधिकारी घनश्याम शर्मा है जिन्होने एक टीम की अगुवाई में वहां पर तैनात होनहार युवा वन रक्षक प्रीतम सिंह को साथ लेकर उस खतरनाक ढांक (खडारु )में लगी आग को बुझाने का मोर्चा संभाला और अपने दलबल व महिला मण्डल तेबन की मदद से बड़ी मुषक्त के बाद आग पर समय रहते काबू पाया व साथ लगते नये रोपित पौधो को बचाने के लिए अपने दलबल के साथ आग बुझाने में कामयाब हुए और लाखों का नुकसान होने से बचा लिया ।व साथ लगते गांव को भी आग की चपेट में आने से रोक दिया ।

वन रक्षक प्रीतम सिहं ने कहा की आग बुझाने में महिला मण्डल तेबन ने भी भारी सहयोग किया और जब तक इस आग पर काबू नहीं पाया तब तक डटी रहीं व इस सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया ।
घनश्याम शर्मा वन खण्ड अधिकारी व प्रीतम सिह वन रक्षक ने लोगों से वनों की रक्षा करने की अपील की व आग बुझाने में सहयोग की अपील की व तुरंत सूचना देने की अपील की व आग बुझाने वालों के नाम की पुष्टि करते हुए इन लोगों के नाम बताएं आमी चंद , जिया लाल वन कार्यकर्ता रमेश (चौकीदार )दिनेश माली, तेज राम व वसंत लाल फायर वाचर व महिला मण्डल तेबन जो की ऐसे हमेशा प्राकृतिक विपदा से निपटने को तत्पर रहती है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।