भाजपा का प्रभावशाली नेता खुद टैंडर लेने के चक्कर में मौली-भूरेवाला सडक़ निर्माण में अड़ा रहा अड़चने-प्रदीप चौधरी
June 15th, 2020 | Post by :- | 105 Views

मुख्यमंत्री की घोषणा के 5 साल बीतने पर भी नही बनी सडक़, विधानसभा में दो दर्जन सडक़े बदहाल, गढ्डों में दौड़ रही जिंदगी, सुनने वाला कोई नही

रायपुर रानी, लोकहित एक्सप्रैस (अंकित)

विधायक प्रदीप चौधरी ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी पार्टी का एक प्रभावशाली नेता जो सडक़ों का टैंडर लेता है। वो अपने फायदे के लिए रायपुररानी ब्लॉक में 31 करोड़ के करीब बनने वाली भूरेवाला से मौली तक सडक़ निर्माण में अडग़ें लटका रहा है। जिसके कारण मुख्यमंत्री की घोषणा के पांच वर्ष बीतने के बाद भी आज तक सडक़ निर्माण नही हो सका। विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि तीन लोगों ने टैंडर के लिए एप्लाई किया था और इसमें भाजपा का प्रभावशाली नेता शर्ते पूरी नही कर पाने के कारण टैंडर नही ले पा रहा है। जिसके चलते वो बार-बार अपनी सरकार का फायदा उठा कर भूरेवाला से मौली सडक़ निर्माण में देरी करवा रहा है। उसे लोगों के बदहाल सफर की चिंता नही, बल्कि अपने फायदे के लिए सडक़ निर्माण में इसलिए देरी करवा रहा है। ताकि वो शर्ते पूरी कर ले और फिर से सडक़ का टैंडर हासिल कर ले। अब पौने 2 महीने हो गए टैंडर प्रक्रिया को, लेकिन काम लटकाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी सडक़ निर्माण में किसी प्रकार की अनिमिततताएं बर्दास्त नही करेगी। यदि सडक़ निर्माण में धांधली कर पैसा कमाने की सोच रखी जा रही है तो वो बिलकुल नही होने दिया जाएगा।
विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि आज कालका हलका की करीब दो दर्जन ऐसी सडक़ें है, जो बदहाल पड़ी है और इनके निर्माण में देरी होने से रोजाना लोग बदहाल सडक़ों से सफर तय कर रहे है। विधायक ने कहा कि भूरेवाला से मौली, प्यारेवाला से भूड़, भूड़ से लाहा, पूलेवाला से मंडलाएं, प्यारेवाला से भांवली, हंगौला से हंगौली, समानवा से बागवाला, गोलपुरा से ककराली, रायपुररानी से गोबिन्दपुर, मीरपुर, मोरनी रोड़ से रूडक़ी, रूडक़ी से मानकटबरा,रामपुर और रामपुर से मुरादनगर, काजमपुर से रामपुर, टपरियां से रत्तेवाली, मोरनी रोड़ से बड़ी शेर, बड़ी शेर से धामण, नंदपुर-केदारपुर से मल्लाह मोड़, टोरन से खोई बघारनी से आगे तक, मल्लाह मोड़ से कालका, पिंजौर से नालागढ़ रोड़ पर कई जगह सडक़ बदहाल पड़ी है। इसके अलावा खेड़वाली से बाढ़-गोदाम, इसके अलावा हर गांव में जाने वाले छोटे रोड़ बदहाल पड़े है, जिनकी गिनती बहुत भारी है।
विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि बहुत सी सडक़ें है, जिनका गारंटी पीरियड़ पड़ा है, लेकिन उन्हें रिपेयर नही किया जा रहा है। इसलिए विभाग ऐसी सडक़ों को रिपेयर करें और टांगरी नदी से टोका तक बन रही सडक़ की विभाग गंभीरता से जांच करे, वो सडक़ कई जगहों से दब गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।