वजीरपुर में होम्योपैथी शिविर , बांटी किट
June 15th, 2020 | Post by :- | 56 Views

वजीरपुर, (महेन्द्र शर्मा ) सवाईमाधोपुर जिले के उपखंड वजीरपुर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए आयुष एवं होम्योपैथिक चिकित्सा विभाग की ओर से सोमवार को एक दिवसीय शिविर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय वजीरपुर में आयोजित किया गया। जिसमें कस्बाजनों को होम्योपैथी की इम्यूनिटी बूस्टर दवा की किट वितरित की गई।यह दवा प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है। होम्योपैथिक परीता चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पी एल खटीक ने बताया कि सोमवार को इस महामारी के बचाव के लिए विद्यालय में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी और सहायिकाओं के माध्यम से एक हजार पांच सौ किट लोगों को प्रदान की गई। यह दवा मनुष्य की इम्यूनिटी शक्ति बढ़ाने में सहायक है। इस दवा को लेते समय हाथ में नही रखना चाहिए। इसे चम्मच या शीशी के ढक्कन से दवा लेनी चाहिए।
इसे खाली पेट सेवन करना चाहिए और दवा को लेने के एक घण्टे पश्चात ही कुछ लेना चाहिए।तब जाकर व्यक्ति की इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगर होगी। एक किट में चार लोगों की दवा शामिल हैं। इससे लोगों को आंतरिक लाभ होगा। इस कार्य में भूदेव शास्त्री का विशेष सहयोग रहा।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।