हरियाणा सरकार 15 जून से स्कूलो में अवकाश घोषित करे या फिर शिक्षकों को अर्जित अवकाश प्रदान करे- गुरदीप सैनी
June 15th, 2020 | Post by :- | 72 Views

सिरसा : स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन हरियाणा (सलाह) के राज्य मीडिया प्रभारी गुरदीप सैनी ने बताया कि शिक्षा विभाग ने पहले शिक्षकों से ऑनलाइन पढ़ाई करवाने के साथ-साथ 10वीं और 12वीं की मार्किंग भी करवाई।

इसके साथ-साथ सर्वे में ड्यूटी, पुलिस नाकों पर ड्यूटी, गेहूं खरीद केंद्रों पर ड्यूटी के साथ-साथ कंटोनमेंट जॉन में ड्यूटी मजिस्ट्रेट व कंटोनमेंट इंचार्ज की ड्यूटी लगाई गई ।इसके साथ साथ ऑनलाइन भी पढ़ाई जारी रही ।

अब शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर 15 जून से हमें स्कूलों में 100% हाजिरी सुनिश्चित करने को कहा जो कि बिल्कुल गलत है, नियमों के अनुसार वेकेशन डिपार्टमेंट जिसमें गर्मी की छुट्टियां होती है उन छुट्टियों को बंद करके स्कूल लगाने की घोषणा की जो कि बिल्कुल गलत है क्योंकि वेकेशन में डिपार्टमेंट में यदि किसी कर्मचारी को गर्मी की छुट्टियां नहीं दी जाती है तो उन्हें नोन वेकेशन विभाग का लाभ मिलना चाहिए हम हरियाणा सरकार से मांग करते हैं कि नॉन वेकेशन डिपार्टमेंट की तरह 10 वर्ष 20 वर्ष में 30 वर्ष सेवा के बाद जो लाभ नॉन वेकेशन डिपार्टमेंट अर्जित अवकाश के साथ-साथ अन्य लाभ भी देते हैं वह सभी लाभ हरियाणा सरकार शिक्षा विभाग के अध्यापकों को दें । यह हम सलाह की तरफ से मांग करते हैं । यदि यह मांग पूरी नहीं की जाती तो हम न्यायालय का सहारा लेंगे।

जून के महीने में प्रत्येक वर्ष स्कूलों में अवकाश होते है, परन्तु हरियाणा सरकार कोरोना काल मे सभी शिक्षकों को स्कूल में उपस्थित होने का आदेश जारी करती है। यदि इस दौरान किसी अध्यापक को कोरोना हो जाता है तो उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।