सिविल सर्जन ने नागरिकों से की मास्क पहनने की अपील
June 14th, 2020 | Post by :- | 52 Views

भिवानी, 14 जून संवाद सहयोगी ममता गौड़। भिवानी जिले मे अब तक कुल 105 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से 49 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब जिले में 56 कोरोना के एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक रविवार को जिले से 150 सैम्पल लिए जा चुके हैं। भेजे गए सभी सैम्पलों में से 77 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को जिला भिवानी में सात कोरोना पॉजिटिव केस आए थे, जिसमें से पांच कोरोना पॉजिटिव को होम आईसोलेट किया है तथा दो को सामान्य हस्पताल में बने क्वारनटाईन सैंटर में रखा गया है। उन्होंने बताया कि जैसे कि नई गाईडलाईन के अनुसार कोई भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति अगर घर पर रहना चाहे तो वह रह सकता है, लेकिन उसे स्वास्थ्य विभाग के सलाह के अनुसार पूरी सावधानी रखनी होगी।

सिविल सर्जन ने बताया कि होम आईसोलेट कोरोना पॉजिटिव को किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी तथा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन उसके घर का निरीक्षण भी किया जाएगा। अगर मरीज को किसी प्रकार की कोई समस्या होती है तो वह विभाग को बताकर अपनी समस्या का समाधान करवा सकता है। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 56 कोरोना एक्टिव केस में से 14 कोरोना पॉजिटिव होम आईसोलेट किए गए है।

सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने बताया कि भिवानी जिले मे अब तक कुल 105 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें से 49 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब जिले में 56 कोरोना के एक्टिव केस है। वहीं सिविल सर्जन ने बताया कि खबर लिखे जाने तक रविवार को जिले से 150 सैम्पल लिए जा चुके हैं। रविवार को लिए गए सैम्पल में से 50 सैम्पल बस स्टैण्ड पर चालकों व परिचालकोंं के लिए है। कुछ सैम्पल पाए गए कोरोना पॉजिटिव केसों के सम्पर्क में आए दादरी गेट, पतराम गेट, बीटीएम चौक, व गांव सूई से भी लिए गए हैं। शनिवार तक भेजे गए सैम्पलों में से 48 सैम्पल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। वहीं शनिवार तक भेजे गए सभी सैम्पल में से 77 कोरोना सैम्पल की रिपोर्ट नगेटिव आयी है। अभी तक जिला भिवानी से कुल 4989 सैम्पल रोहतक भेजे जा चुके है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा टीमें गठित करके जहां-जहां कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं, उससे संबंधित क्षेत्र में घरों का सर्वे करके व्यक्तियों की स्क्रीनिगं की जा रही है। वहीं विभाग की मोबाईल टीमों द्वारा भी प्रतिदिन बस स्टैंण्ड व रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की स्क्रीनिंग जारी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।