व्यक्ति के शरीर को कोविड-19 से बचाने में सैनिटाइजर व मास्क है रामबाण-अशोक भारद्वाज
June 14th, 2020 | Post by :- | 156 Views

राष्ट्रीय युवा पुरस्कार अवॉर्डी ने 105 मंदिरों पर किया सैनिटाइजर का छिड़काव।

भिवानी संवाद सहयोगी ममता गौड़। नेताजी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृति सेवा समिति एवं युवा जागृति एवं जन कल्याण मिशन ट्रस्ट के द्वारा लगातार सैनिटाइजर छिड़काव अभियान हनुमान जोहड़ी धाम मन्दिर के महन्त चरणदास महाराज के सानिध्य में चलाया जा रहा है। जिसके तहत जून माह में तीसरा चरण शुरू किया गया और इस तीसरे चरण में सभी धार्मिक स्थल सूची में लिए गए हैं,जिन पर राष्ट्रीय युवा पुरस्कार अवॉर्डी अशोक कुमार भारद्वाज के द्वारा सैनिटाइजर छिड़काव किया जा रहा है।गौरतलब है कि उपरोक्त संस्थाओं के द्वारा खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्रालय भारत सरकार व मुख्यमंत्री की अपील पर सैनिटाइजर वितरण व छिड़काव अभियान 20 मार्च से प्रथम चरण शुरू किया गया था ।दूसरा चरण मई माह में किया गया और तीसरा चरण जून माह में धार्मिक स्थलों पर शुरू किया जा रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय युवा पुरस्कार अवॉर्डी अशोक कुमार भारद्वाज के द्वारा अब तक के गुरुद्वारा ,मस्जिद व चर्च सहित 105 मंदिरों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा चुका है और इसके अलावा शहर के अनेक चौक चौराहों पर पुलिस पोस्ट, बैरियर, रेड क्रॉस ,मीडिया सेंटर, रेलवे स्टेशन ,बस स्टैंड ,सिविल थाना ,हांसी चौक ,रोहतक गेट दादरी गेट, घंटाघर चौक, बिचला बाजार, सराफा बाजार ,रामदत्त गली ,हालु बाजार ,नया बाजार ,पतराम गेट,हनुमान ढाणी चौक सहित अनेक स्थानों के पर सेनीटाइज किया गया है । कहा कि भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने उनको सैनिटाइजर छिड़काव के लिए उपलब्ध करवाया है, लेकिन उनका अथक प्रयास है कि शहर में अनेक सार्वजनिक स्थानों पर जितना हो सके वह सैनिटाइजर का छिड़काव करेंगे। अशोक भारद्वाज ने कहा कि कोरोना की इस जंग से जीतने के लिए हर छोटे बड़े आदमी का सहयोग बड़ा से बड़ा सहयोग होता है ।कहा कि व्यक्ति यदि स्वेच्छा और सेवा भाव से जनता की सेवा के लिए आगे आता है तो कोरोना जैसी महामारी को एकता के बल जरूर खत्म ने किया जा सकता है।कहा कि

उन्होंने मास्क लगाने के बारे में भी जागरूक किया कि घर से बाहर निकलते ही हमें मास्क का प्रयोग करना चाहिए ।किसी भी भीड़ भाड़,धार्मिक व सार्वजनिक स्थान पर व्यक्ति जाता है तो वह अपने चेहरे पर मास्क लगाकर जाएं ।यदि जरूरी हो तो ही व्यक्ति बाजार व भीड़ में निकले, लेकिन मास्क के साथ निकले ।यदि जरूरी नहीं है तो व्यक्ति घर पर रहेगा तो उसके लिए और उसके परिवार के लिए और देश के लिए सबसे बड़ी मजबूत कड़ी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।