प्रशासन ने 38 मजदूरों को भेजा ग्रहप्रदेश छतीसगढ़
June 14th, 2020 | Post by :- | 119 Views

यमुनानगर,(सुरेश अंसल)। हरियाणा सरकार व प्रशासन के दिशानिर्देश पर 38 मजदूरों को अपने ग्रह जिले भेजने के प्रबंध किए गए।  जिला यमुनानगर जिलाधीश मुकुल कुमार के दिशा निर्देशानुसार प्रवासी मजदूरों को उनके गृह प्रदेशों में भेजने के लिए जिला प्रशासन ने  इसी कड़ी में जिला सचिवालय से जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक की देखरेख में परिवहन डिपो यमुनानगर की बस में 38 प्रवासी श्रमिकों को रेलवे स्टेशन गुरूग्राम भेजा गया जहां से उन्हें रेल द्वारा उनके गृह प्रदेश छतीसगढ़ के लिए भेजा गया है। प्रवासी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करने के बाद ही श्रमिकों को उनके गृह प्रदेश भेजा जा रहा है। इन प्रवासी मजदूरों को बस द्वारा भेजने से पूर्व सभी प्रवासी मजदूरों को पानी की बोतले व खाना उपलब्ध करवाया गया और उन्हें फेस मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए।
अब तक जिला उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया, प्रशासन  द्वारा जिला से अन्य राज्यों के लिए रेलों व बसों द्वारा 27639 प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह प्रदेशों एवं जिलों में भेजा गया है। ओर आगे भी प्रयासरत्त  रहेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।