जिले की बेटी ने प्रदेश व भूडेर पाल का नाम किया रोशन, बधाई देने वालों का लगा तांता|
June 14th, 2020 | Post by :- | 342 Views

गाँव ककराली की बेटी को इंडियन नेवी में लगे सब लेफ्टिनेंट पद के सितारें :- सुन्दर कुंडु

पलवल (मुकेश वशिष्ट हसनपुर) 14 जून :- इंडियन नेवल अकादमी अज़ीमाला केरला में शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड में जैसे ही पलवल जिले की भुडेर पाल के गाँव ककराली की बेटी को इंडियन नेवी में सब लेफ्टिनेंट पद के सितारे लगे तो मानों परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। परिजनों के साथ साथ जैसे ही यह समाचार इलाके में पहुंचा तो इलाके के लोगों ने भी सब लेफ्टिनेंट मेघा कुंडु के चयन पर खुशी जाहिर की और मेघा के परिजनों को फ़ोन या अन्य माध्यमों से बधाई देने वालों का तांता लग गया।

बधाई देने वाले लोगों का कहना था कि जो मुकाम बेटी मेघा कुंडु ने हासिल किया है उससे उन्होंने न केवल अपने माता पिता बल्कि गांव, जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। आपको बता दे कि शनिवार को पासिंग आउट परेड पहली बार नवनियुक्त अफसरों की परेड उनके माता पिता की गैरमौजूदगी में हुई। अधिकारियों ने नवनियुक्त अफसरों के कंधे पर सितारे लगाए। मेघा कुंडु के पिता के मुताबिक बेटी का फोन आते ही उनकी आंखों से आंसू छलक आए।

माता-पिता और अन्य रिश्तेदारों ने भी एक-दूसरे को बधाइयां देकर खुशी का इजहार किया। मेघा कुंडु के पिता ने बताया कि मेघा की शुरुआती पढ़ाई मेरी पोस्टिंग के दौरान हुई लेकिन उन्होंने एमएससी बीएड की पढ़ाई गांव में घर पर रहकर महारानी किशोरी महिला कॉलेज होडल से की। नवनियुक्त सब लेफ्टिनेंट बनी मेघा कुंडु के पिता ने बताया कि मेघा शनिवार को परेड पास आउट होने के बाद कोच्चि नेवल बेस के लिए रवाना हुई है।

जिसकी गत वर्ष 27 दिसम्बर को लगभग 6 महीने पहले सब लेफ्टिनेंट के तौर पर एसएसबी के तहत एजुकेशन बेस पर डायरेक्ट एंट्री हुई थी। वहीं मेघा कुंडु के पिता श्रीचंद ने बताया कि मेघा का छोटा भाई 19 वर्षीय रोहित कुंडु भी एनडीए की परीक्षा पास करके अंडर ट्रेनिंग है। जिन्होंने अपनी कक्षा 6वीं से बारहवीं तक कि शिक्षा मिलिट्री स्कूल चायल शिमला हिमाचल प्रदेश से की थी। जो 22 दिसम्बर 2019 को 12वीं के बाद एनडीए के आधार पर चुने गए जो हाल फिलहाल खडकवासला पुणे में ट्रेनिंग कर रहे है। आपको बतादें की मेघा कुंडु के पिता श्री श्रीचंद भी खुद लंबे समय से देश सेवा में कार्यरत है और फिलहाल भारतीय सेना में सूबेदार मेजर है। वहीं मेघा कुंडु और रोहित कुंडु की माँ अनिता एक घरेलू महिला है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।