रविवार को जिले में सामने आये तीन नए केस , 12 एक्टिव मरीज
June 14th, 2020 | Post by :- | 177 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  रविवार को नूह जिले में कोरोना पॉजिटिव तीन नए केस सामने आए हैं। नूह खंड से सभी तीन नए केस बताये जा रहे हैं । शनिवार को भी नूह शहर की दो महिलाओं को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। दोनों महिला नल्हड़ मेडिकल कालेज में सुरक्षा का जिम्मा संभालती हैं। रविवार को 5 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया है। यह थोड़ी राहत देने वाली खबर जरूर है।
गत शनिवार को कोरोना ने नूह शहरी इलाके में पहली बार दस्तक दी , उससे स्वास्थ्य विभाग एवं इलाके के लोगों की चिंता बढ़ना लाजमी है। सुबह विभाग को राहत दिखाई दी तो सूरज ढलने से पहले दो नए केसों ने सारी मेहनत पर पानी फेरने का काम किया। इसके अलावा शनिवार को स्वास्थ्य विभाग नूह ने 12 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया है । अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या 12 रह गई है।  शनिवार शाम को जारी बुलेटिन में जो दो नए मरीज मिले हैं, उनके कॉंटेक्ट खंगालने में डॉक्टरों की टीम जुटी हुई है । 9 – 10 लोगों के सैम्पल भी लिए गए हैं। रविवार को पॉजिटिव मिले मरीज नूह , अड़बर , माहोन गांव से हैं। जिनमें नूह शहर का 5 साल का बच्चा भी शामिल है। पॉजिटिव मिले तीनों का सैम्पल नल्हड़ में हुआ था।
 यह बात जिला नॉडल अधिकारी डॉ अरविंद कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।
 इस समय नल्हड़ मे 03 मरीज , मांडीखेड़ा में 05 मरीज , 04 लोगों को घर एकांतवास में रखा गया है।
 आपको बता दें कि नूह जिले में करीब 7588 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है । जिनमें से 4843 लोगों का सर्विलेंस पीरियड पूरा हो चुका है । अब सर्विलांस पर 2745 लोग रखे गए हैं । इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 6625 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे। जिनमें से 6134 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा 114 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है । 102 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। डॉ अरविंद कुमार डिप्टी सीएमओ ने कहा कि जिले में अब 12 एक्टिव केस हैं । अभी 365 लोगों के सैम्पल की रिपोर्ट आना बकाया है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।