प्रयास समाज सेवा संस्थान द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन
June 14th, 2020 | Post by :- | 122 Views

शिविर में विधायक वरूण चौधरी सहित बराड़ा पुलिसकर्मियों ने भी किया रक्तदान

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत मुल्तानी )

विश्व रक्तदाता दिवस पर रविवार को प्रयास समाज सेवा संस्थान द्वारा कोरोना योद्धाओं को समर्पित एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में बराड़ा के थाना प्रभारी विरेंद्र कुमार ने मुख्यतिथि के तौर पर शिरकत की वहीं रामलीला क्लब बराड़ा के संस्थापक तेजेंद्र चौहान व बराड़ा के पूर्व सरपंच मुकेश राणा विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

प्रयास प्रधान विशाल सिंगला ने बताया की इस शिविर में 72 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। शिविर में जहां मुलाना विधायक वरूण चौधरी ने शिकरत कर 34वीं बार रक्तदान किया व युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया वहीं पूर्व विधायक राजबीर बराड़ा ने भी शिविर में पहुंच कर रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। विधायक वरूण चौधरी एवं पूर्व विधायक राजबीर बराड़ा ने प्रयास द्वारा किये गये सामाजिक कार्यों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रयास द्वारा किये गये सामाजिक कार्य सराहनीय है। वहीं उन्होंने युवाओं को रक्तदान करने को भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि रक्त की एक बूंद किसी को जीवनदान दे सकती है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है।

शिविर में हल्का मुलाना विधायक वरुण चौधरी ने 34वीं बार, रामबीर चौहान उगाला ने 46वीं बार, दिग्विजय चौहान ने 28वीं बार, डीएसपी बराडा के रीडर अनिल कुमार व पत्रकार उमेश मसोन ने 19वीं बार, विजय गुप्ता, विनय प्रताप व तेजबिर चौहान ने 16वीं बार, एएसआई राकेश कुमार ने 15वीं बार, आशु शर्मा, अनिल सैनी व सुनील सैनी ने 12वीं बार, पत्रकार बलकार कम्बोज, दुष्यंत चौहान समलेहडी, दीपक कुमार व लवनिश अग्रवाल मुलाना ने 10वीं बार, मुकुल गोयल ने 5वीं बार, मोनिका गुप्ता मुलाना ने पहली बार रक्तदान किया।
प्रयास ने इस अवसर पर हेल्पींग हैण्ड बराडा,बजरंगदल प्रखंड बराडा व इंडिया ब्लड हैल्प संस्था यमुनानगर को भी उनकी रक्त सेवाओं के लिये सम्मानित किया । प्रयास ने रक्तदान शिविर में आये कोरोना योद्धाओं डाक्टर टीम के सभी सदस्यों को हार पहनाकर व पुष्पवर्षा कर उन्हें संमानित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।