विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर 35 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया
June 14th, 2020 | Post by :- | 238 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा) विश्व रक्त दाता दिवस के उपलक्ष में शिरोमणी अकाली दल चंडीगढ़ ईकाइ ने ,प्रधान सरदार हरदिप सिंह कि अगवाई में करोना काल के दौरान रोटरी मिड टाउन कल्ब के सहयोग से तीसरे महा रक्तदान शिविर का आयोजन आज प्राचीन शिव ठाकुरद्वारा मंदिर मनीमाजरा सैक्टर 13 चण्डीगढ़ मे किया। सरकारी अस्पताल सेक्टर 16 चंडीगढ़ की मेडिकल टीम ने बताया कि इस रक्तदान शिविर में 35 ईकाइ रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर डी०एस०पी० दिलशेर सिंह चन्देल मुख्यअत्थि के रूप में उपस्थित रहे।और शहर के उप महापौर एव क्षेत्र पार्षद जगतार सिंह जग्गा ,रोटरी मिड टाउन कल्ब के अध्यक्ष सलील बाली और विनोद नागपाल ,मन्दिर अध्यक्ष दशिन्दर पाल और शिरोमणी अकाली दल ,ग्राम मनीमाजरा सैकटर 13 के प्रधान गुरदिप सिंह ढिल्लों एवम समस्त कार्यकारिणी ने इस शुभ अवसर को कामयाब बनाने मे अपना महत्तवपुर्ण योगदान दिया। मौजुद गणमान्य हस्तियों ने एस०एच०ओ० मनीमाजरा,श्रीमती जसबिन्दर कौर एवम समस्त रक्त दाताओं को प्रंशसा पत्र एवम प्रक्षालक देकर सम्मानित किया।

हरदीप सिंह ने बताया कि रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र वितरित किए । आभार के रूप में रक्त दाताओं को फल, दुध, जलपान के अलावा सेनिटाइज़र बोतलें दी गईं।
सलिल बाली , विनोद नागपाल ने कहा कि वर्तमान में जब कोविड-19 कोरोना नामक इस महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। ऐसे समय में समाज में चिकित्सा क्षेत्र में मजबूती प्रदान करने हेतु रक्त की आवश्यकता बनी रहती है और हम तो समाज की आवश्यकता को सर्वोपरि मानते हुए समाज कार्य में हमेशा तत्पर रहते है। इस कारण हम रक्तदान शिविरों का आयोजन करते आ रहे हैं ।
जय हिन्द फाउंडेशन के रवींद्रनाथ ने बताया कि रक्तदान शिविर लगने से पहले प्राचीन शिव ठाकुरद्वारा मंदिर मनीमाजरा सेक्टर 13 चंडीगढ़ में मंदिर को सेनीटाइज करने एवं रक्तदान शिविर के प्रबंध में जय हिन्द फाउंडेशन ने सहयोग किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।