कांग्रेस की सरकार है, नेताओं के कार्यक्रम में खर्च लगता है, तो जमकर करेंगे वसूली..?
September 6th, 2019 | Post by :- | 313 Views
कांग्रेस की सरकार है, नेताओं के कार्यक्रम में खर्च लगता है, तो जमकर करेंगे वसूली..?

कांग्रेस की सरकार है, नेताओं के कार्यक्रम में खर्च लगता है, तो जमकर करेंगे वसूली..?

छत्तीसगढ़ (नारायणपुर) । छत्तीसगढ़ के नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र से युवा कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र कुमार द्वारा मर्दापाल पंचायत के सचिव व उपसरपंच से अवैध वसूली हेतू दबाव बनाते रिकार्डिंग वायरल हो जाने से संगठन की किरकिरी हो गई है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष को सत्ता का इतना घमंड हैकि उसने फ़ोन पर ज़िला पंचायत सीईओ और विधायक तक का नाम लेते हुए पंचायत के उपसरपंच से वसूली की बात करते रहा।
उपसरपंच द्वारा अपने पंचायत क्षेत्र के सचिव या अन्य किसी से ज़बरन वसूली का विरोध किया गया तो युवा कांग्रेस नेता बेकाबू होकर गाली गलौच पर उतर आया।

युवा कांग्रेस नेता का कहना था कि चाहे जिससे शिकायत करना है कर दो हम नेताओं के आवभगत में जो ख़र्चा करते हैं वह कहां से आएगा।

उन्होंने अपने बातों के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम व आबकारी मंत्री कवासी लखमा के कार्यक्रम में हुए खर्च की वसूली पंचायत सचिव से करने फ़ोन किया था, पर फ़ोन उप सरपंच ने उठाया और तब मामला प्रकाश में आ पाया।

बाद में युवाकांग्रेस अध्यक्ष और उक्त उपसरपंच का वीडियो शोसल मीडिया पर सामने आया जिसमें उपसरपंच के हाथ में लिखा हुआ बयान थमाकर समझौता करने संबंधित वीडियो बनाया गया, ताकि वसूली जैसे बातों पर पर्दा डाला जा सके।

आपसी समझौता करना न करना इन दोनों नेताओं की आपसी समझ की बात है लेकिन सवाल यह उठता हैकि:

आख़िर क्या वास्तविकता रही होगी इस मामले में..?

वाक़ई राजनैतिक गलियारों में चंदा और वसूली ख़ेल जमकर ख़ेला जा रहा है ?

क्या इस वसूली का बोझ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जनसाधारण पर तो नही पड़ रहा होगा ?

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।