जिंस खरीद नही होने से किसानों में रोष जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
June 14th, 2020 | Post by :- | 77 Views

नादौती (देवराज अधैत) । समर्थन मूल्य पर संचालित खरीद केन्द्र पर चना व सरसों की फसल का तुलाई कार्य ठप होने से क्षेत्र के किसानों में रोष है ।

इस संबंध में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष शीशराम खटाना ने जिला कलेक्टर डॉ मोहनलाल यादव को ज्ञापन सौंप ऑनलाइन पंजीयन कराने वाले किसानों की जिंस तुलाई का अनुरोध किया ।

ब्लॉक अध्यक्ष खटाना ने बताया कि नादौती क्रय विक्रय सहकारी समिति में समर्थन मूल्य पर फसल बेचान के लिए किसानों ने सरसों के लिए 1533 व चना के लिए 805 किसानों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया । समिति के खरीद केन्द्र पर गत एक सप्ताह से अधिक समय से तुलाई के लिए किसानों को मोबाइल पर संदेश प्राप्त नही हो रहे है । वहीं तुलाई भी नही हो रही है । खरीद केन्द्र पर कुल 465 किसान चना व 204 किसान सरसों की तुलाई करा चुके है ।

लगभग 20-25 किसान तुलाई सूची संदेश के आधार पर करा चुके है, लेकिन संदेश के आधार पर तुलाई कराने वाले किसानों की विक्रय पर्ची ऑनलाइन जारी नही हुई है । जिला कलेक्टर ने क्रय विक्रय सहकारी समिति के व्यवस्थापक कैलाश चंद मीना को किसानों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए है ।

व्यवस्थापक मीना ने बताया कि खरीद केन्द्र से सम्बद्ध समस्या के निराकरण के लिए क्षेत्रीय अधिकारी राजफैड भरतपुर व उपरजिस्ट्रार करौली को पत्र लिखा है

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।