चंडीगढ़ भाजपा ने ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान की विधिवत शुरुआत की
June 13th, 2020 | Post by :- | 106 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ ने आज शहर के 5 मंडलों में ‘वर्चुअल रैली’ का आयोजन कर ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान की विधिवत शुरुआत की । इन वर्चुअल रैली के मध्यम से आज भाजपा के वरिष्ठ नेतायों ने लोगों के बीच अपने विचार रखे  । आज के इस आयोजन में जिला नंबर 1 के मंडल नंबर 17 में और जिला नंबर 2 के चार मंडलों में मंडल नंबर 5,5ऐ,8 और 11 में अलग अलग समयों पर आयोजन हुआ । इन मंडलों की वर्चुअल रैलियों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, राष्ट्रीय परिषद सदस्य संजय टंडन, प्रदेश संगठन महामंत्री दिनेश कुमार और प्रदेश महामंत्री रामबीर भट्टी ने सैंकड़ों लोगों के बीच अपने विचार प्रकट किये। इन रैली का सफल आयोजन पार्टी के प्रदेश सूचना एवं प्रधोगिकी विभाग द्वारा किया गया । इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री और रैली के आयोजनों के इंचार्ज चंद्रशेखर,जिला इंचार्ज सुरेन्द्र बाह्गा और शक्तिप्रकाश देवशाली, जिला अध्यक्ष रविन्द्र पठानिया,जितेन्द्र मल्होत्रा, संजय पुरी, आई टी विभाग के प्रदेश संयोजक महेंद्र निराला, मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र टम्टा, सुखविंदर सिंह, सतपाल सेठी,नारायण प्रसाद, जिला आई टी संयोजक वैभव पराशर और ईशान मल्होत्रा, सह संयोजक रविन्द्र ठाकुर, स्वराज उपाध्याय उपस्थित थे ।

वर्चुअल रैली के संबोधन के उपरान्त पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने आज के इन आयोजनों के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई प्रदान करते हुए कहा कि ऐसा चंडीगढ़ के इतिहास में पहली बार हुआ है कि कोई राजनैतिक पार्टी ऑनलाइन के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य स्थानीय निवासियों के साथ जुडी  । आज आयोजित हुई वर्चुअल रैली में ऑनलाइन के माध्यम से जुड़े लोगों के भीतर यह भाव था कि आज वो भाजपा चंडीगढ़ के लिए नया इतिहास रचने जा रहे हैं । आने वाले समय में जब भी वर्चुअल रैली की बात होगी तो इन रैलियों को लोग हमेशा याद रखा जायेगा  । उन्होंने कहा आज इस प्रकार के बदलाव की समय की मांग है । पार्टी ने इसको भांपते हुए छोटे छोटे ग्रुप से रैली को शुरू किया है और जल्द ही यह रैली विशाल रैली में परिवर्तित होगी ऐसा उनको पूर्ण विश्वास है ।
उन्होंने कहा कि आज इस वर्चुअल रैली के विधिवत शुरुआत होने से चंडीगढ़ के सभी 35 मंडलों में इसका आयोजन किया जायेगा और इसके लिए केंद्र, प्रदेश के वरिष्ठ नेता ऑनलाइन के माध्यम से लोगों तक पार्टी की बात उनके समक्ष रखेंगे ।
इन वर्चुअल रैली में मुख्य वक्ताओं ने लोगों के बीच अपने विचार प्रकट करते हुए मोदी सरकार के 6 वर्ष की उपलब्धियों को उनके समक्ष रखा । साथ ही कोरोना महामारी के आने के बाद चंडीगढ़ भाजपा द्वारा किये गए कार्यों को बताया और कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत की विश्व में स्थिति कितनी सुदृढ़ हुई है । आज विश्व में कोरोना माहामारी को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की सूझबूझ का लोहा सभी देशों ने माना है । अगर उनकी सरकार समय रहते विभिन्न क़दमों को न उठाती तो ये महामारी भीषण रूप धारण करती । मोदी सरकार ने साहसिक निर्णयों को भी लेकर देश को अग्रणी पंक्ति में लाकर खड़ा किआ है । आज हमारे पडोसी दुश्मन जो कभी हमें आँख दिखाते थे आज वो हमसे डरने लगा है । सर्जिकल स्ट्राइक, जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35ऐ को हटाना, ट्रिपल तलाक से मुस्लिम बहनों को निजात दिलाना, सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर निर्माण के फैसले को शांतिपूर्वक लागु करवाना, मंदिर निर्माण के लिए बोर्ड का गठन करना आदि कई ऐसे महत्वपूर्ण कार्य किये जिसके लिए देश की जनता का मोदी सरकार में और अधिक विशवास बड़ा है । आज देश की जनता को समझ आ गया है कि वर्तमान में मोदी सरकार ही केवल ऐसी सरकार है जिसने हमारे देश का मान और सम्मान विदेशों में भी बढाया है । आज वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन के चेयरमैन के पद पर भी मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को बनाना भी बहुत बड़ी उपलब्धि है । साथ ही यह भी गर्व की बात है कि यह ऐसी सरकार है जिसके किसी भी मंत्री पर अभी तक भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है \ सभी वक्ताओं ने रैली में उपस्थित लोगों को बताया कि किस प्रकार कोरोना महामारी में चंडीगढ़ भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा 53 रसियों में प्रतिदिन 60 हजार से भी अधिक भोजन ५४ दिनों तक तैयार किया और साथ ही निःशुल्क कपडे, चप्पल, सैनीटीज़र, पी पी ई  किट, 5 लाख निःशुल्क मास्क, 12 हजार से भी अधिक सूखे राशन की किट, पानी, दवाइयां, मेडिकल सुविधा, हेल्पलाइन नंबर आदि कुछ ऐसे मेह्त्व्पूर्ण कार्य है जो चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में पार्टी के हजारों कार्यकर्ता इसको पूर्ण करने में दिनरात लगे हुए थे । उन्होंने आह्वान किया कि इन सभी बातों को आप जनता के बीच ले जाएँ और इस प्रकार की वर्चुअल रैली के माध्यम से लोगों से संपर्क करें ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।