13बी एल डी व 14 बी एल ड़ी क्षेत्र में कच्चे खाले किसानों का काम दर्द करते हैं बयां। सरकार ने नरेगा में बनाए सेंकडो पक्के खाले, फिर यहाँ कच्चे।
June 13th, 2020 | Post by :- | 62 Views

लोकहित एक्सप्रैस(सतनाम मांगट)श्रीगंगानगर जिले में श्रीविजयनगर उपखण्ड क्षेत्र में बीते कुछ वर्षों में नरेगा योजना में बहुत विकास हुआ ऐसे दावे हम नहीं सरकार कर सकती हैं लेकिन वर्तमान समय अगर किसानों व अन्नदाताओं की मौलिक जरूरत फसलों को पानी देने वाले खालो की बात की जाए तो लाख दावों की पडताल के बाद भी हम यह देखते हुए मायूस ही होंगे कि आज भी बहुत से क्षेत्र ऐसे हैं जहाँ पक्के खाले बने हुए नहीं है ,हम बात कर रहे हैं क्षेत्र के चक 13 बी एल डी व 14 बी एल डी की जहां कई खाले कच्चे दिखाई देते हैं और किसान ने बताया की कच्चे खालों में पानी बे फजूल ख़राब होता है फसलों को पूरा पानी नहीं मिल पाता, हालांकि सरकारी स्तर पर अनेकों योजनाओं में किसानों को सशक्त करने के लिए पानी का सदुपयोग करते हुए पानी बचाने के लिए खाले पक्के बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन आज भी ग्रामीण क्षेत्र 13 बी एल ड़ी व 14 बी एल ड़ी क्षेत्र में बहुत  खाले पक्के नही है किसान चाहते हैं कि सरकार जल्द उनकी समस्या पर ध्यान दे और पक्के खालों का निर्माण हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।