हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स विधवा महिला की बेटी की शादी करा बने पुण्य के भागी।
June 12th, 2020 | Post by :- | 74 Views

राज्य सचिव नवीन जयहिंद ने दिया आशीर्वाद।

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) 12 जून :- हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स ने लोहागढ़ पलवल के समीप खाटूश्याम मंदिर के पास रहने वाली विधवा महिला की बेटी की शादी राजकीय माद्यमिक विद्यालय में सम्पन्न कराई।

लॉक डाउन के दौरान मांग पर या सर्वे अनुसार हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स ने सूखा राशन बांटा था। उसी क्रम में इस महिला को भी मांग पर राशन उपलभ्ध कराया था। शादी से चार दिन पहले महिला ने मुख्यालय पर आकर मदद की गुहार लगाई। इसके बाद अगले दिन जिले के पदाधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय हुआ कि महिला की मदद पूरी शादी करके करेंगे। शादी विद्यालय परिसर में नियमानुसार करा दी गयी है।

इस शादी के लिए कई सामाजिक संगठन सेवा के लिए आगे आये जिनमें सर्व कल्याण सेवा समिति यशमा सिंह, क्लीन एंड स्मार्ट से नमिता तायल व तिकोना पार्क एसोसिएशन के प्रधान शादी में उपस्थित होकर लड़की को आशीर्वाद दिया तथा सामर्थ्य अनुसार कन्यादान दिया। अन्य दान दाताओ में हरेंद्र एसडीओ पंचायत विभाग हसनपुर, समाज सेवी दीपक गोयल जिसने शादी में अपनी तरफ से आइसक्रीम उपलभ्ध कराई। मनीष सिंगला ने शादी में टेंट सेवा फ्री उपलभ्ध कराई।

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने शादी में उपस्थित होकर वर वधु को आशीर्वाद दिया तथा कन्यादान के रूप में सहायता राशि भी दी। सभी दानदाताओ का जिला सचिव रिशाल सिंह ने धन्यवाद किया। कन्यादान का सामान स्काउटिंग टीम ने लड़की के घर तक पहुंचा दिया है। शादी में कार्यक्रम में वालंटियर सेवा में सूंदर जयहिंद, वर्षा, पवन,सुनील, सुमित्रा, रेखा, बिमलेश कुमारी, पदाधिकारियों में डॉ राजकुमार, डॉ रूपकुमार, डॉ सुरेंदर शर्मा, रवि बंजारा, ममता, गीता, जितेंद्र, अनिल जोगी, कुसलीपुर गाँव से समय पार्षद, योगेश आदि ने उपस्थित विवाह उत्सव को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।