भिवानी में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले: सिविल सर्जन
June 12th, 2020 | Post by :- | 168 Views

भिवानी, 12 जून संवाद सहयोगी ममता गौड़। भिवानी जिला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के12 नए मामले सामने आए हैं। इनमें एक केस भिवानी के कमला नगर से, एक जगत कालोनी से, एक गांव कुगंड से, एक गांव बामला से, एक गांव देवराला से, एक गांव अलखपुरा से, एक गांव बापोड़ा से तथा पांच गांव भुरटाना से है। वहीं भिवानी में वीरवार को भी चार नए कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई थी। खबर लिखे जाने तक शुक्रवार को जिले से 100 सैम्पल लिए जा चुके हैं। भेजे गए सैम्पल में से 12 कोरोना पॉजिटिव के दोबारा सैम्पल की रिपोर्ट नगेटिव आयी है। अब जिला भिवानी में कुल 51 एक्टिव केस हैं।

सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र काद्यान ने ये जानकारी देते हुए बताया कि जिले में शुक्रवार को 13 कोरोना पाजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें से एक गांव रानीला बास से है, जो कि जिला दादरी में है। भिवानी के इन 12 में से एक भिवानी के कमला नगर से है, जो कि 41 वर्षीय है। उनकी दिल्ली के कश्मीरी गेट पर आटो मार्केट में स्पेयर पार्टस की दुकान है। वह दिल्ली से भिवानी आता-जाता रहता है। एक केस स्थानीय जगत कालोनी से है, जो कि 39 वर्षीय है, वह दिल्ली के रोहिणी में रहता है और दिल्ली में प्लास्टिक का सामान बनाकर बेचने का काम करता है।

एक गांव कुगंड़ से है जो कि 33 वर्षीय है। वह बीएसएफ का जवान है, जो कि आठ जून को कल्याणी बॉर्डर बंगाल से भिवानी आया था। एक गांव बामला से है, जो कि 40 वर्षीय है, वह दिल्ली के सिरसपुर में दाल के गोदाम में मैनेजर के पद पर कार्य करता है। वह दिल्ली से भिवानी नौ जून को आया था। एक व्यक्ति गांव देवराला से है, जो कि 82 वर्षीय है, वह नौ जून को गुरूग्राम से भिवानी आया था तथा दिल्ली रहता है। एक व्यक्ति गांव अलखपुरा से है, जो कि 35 वर्षीय है। वह गुरूग्राम में ऑटो पार्ट्स कम्पनी में नौकरी करता है। एक गांव बापोड़ा सेे है जो कि 44 वर्षीय है। वह आन्ध्र प्रदेश में मजदूरी करता है। वह आठ जून को ट्रक में बैठकर भिवानी पहुंचा। कोरोना संक्रमित में पांच केस गांव भुरटाना में से हैं, जिनमें एक 28 वर्षीय, एक 24 वर्षीय, एक 28 वर्षीय व्यक्ति, एक सात वर्षीय तथा एक 50 वर्षीय महिला शामिल है। गांव भुरटाना केे सभी पहले आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए थे। इन सभी का सैम्पल 10 जून को लिया गया था, जिनकी रिपोर्ट 12 जून को आई है। वहीं भिवानी में वीरवार को भी चार नए कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित गांवों के लिण् टीमों का गठन कर दिया गया है।

जिला में अब कोरोना के 51 एक्टिव केस

वहीं सिविल सर्जन ने बताया कि खबर लिखे जाने तक शुक्रवार को जिले से 100 सैम्पल लिए जा चुके हैं। वीरवार तक भेजे गए सैम्पलों में से 118 सैम्पल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। वहीं शुक्रवार को भेजे गए सैम्पल में से तीन कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के दोबारा सैम्पल भेेजे गए हैं। वहीं वीरवार तक भेजे गए सैम्पल में से 12 कोरोना पॉजिटिव के दोबारा सैम्पल की रिपोर्ट नगेटिव आयी है। अभी तक जिला भिवानी में कुल 96 कोरोना पोजिटिव केस आए हैं, जिसमें से 45 ठीक हो चुके है बाकी बचे अब जिला भिवानी में कुल 51 एक्टिव केस हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।