1983 पी टी आई. की सेवा बहाली की मांग को लेकर हरियाणा शिक्षक संघ के आशावान पर अध्यापकों का सांकेतिक धरना
June 12th, 2020 | Post by :- | 129 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी)

1983 पी टी आई. की सेवा बहाली की मांग को लेकर हरियाणा शिक्षक संघ के आशावान पर खण्ड साहा और खण्ड बराड़ा के अध्यापकों ने आज सांकेतिक धरना खण्ड शिक्षा अधिक, बराड़ा कार्यालय में दिया।
धरने की अध्यक्षता कुलकर्णी शर्मा ने की व संचालन सर्वकर्मचारी संघ बराड़ा उपमंडल के सचिव नैब सिंह ने किया।
खण्ड स्तरीय धरने को संबोधित करते हुये शारीरिक शिक्षक संघ के पूर्व जिला प्रधान निर्मल सिंह ने सरकार के इस निर्णय की कड़ी आलोचना करते हुये इसे तुरंत वापिस लेने की मांग की।
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला सचिव अशोक कुमार सैनी ने कोरोना महामारी के दौर में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ में 1983 पी.टी.आई. को बर्खास्त करने को घोर अन्याय बताते हुये सिलैक्शन एजेंसी के ख़िलाफ़ कार्यवाही करने की बात कही। सरकार को अपनी विधायी शक्तियों का प्रयोग कर 1983 पीटीआई को पुनः पुराने तरीके से सेवा बहाल करनी चाहिए। ऐसा न होने की सूरत में संघर्ष समिति द्वारा सड़क पर तीखे आंदोलन की शुरुआत की जायेगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी।
प्रदर्शन को अनुसूचित अध्यापक संघ के दिनेश कमल, प्राथमिक अध्यापक संघ के खण्ड प्रधान तलविंद्र शर्मा, पीटीआई संघ के खण्ड बराड़ा प्रधान धर्मबीर, सर्वकर्मचारी संघ के बराड़ा उपमंडल प्रधान ओमप्रकाश, शारीरिक संघर्ष समिति साहा के प्रधान हरविंदर सिंह ने भी संबोधित किया. प्रदर्शन में बड़ी संख्या में अध्यापकों ने हिस्सा लिया. प्रदर्शन उपरांत कार्यालय सहायक कृष्ण सैनी को ज्ञापन सौंपा गया।
प्रदर्शन का समापन करते हुये अध्यक्ष कुलकर्णी शर्मा ने सरकार के इस अन्यायपूर्ण फैसले के ख़िलाफ़ सोमवार को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जायेगा, जिसमें बड़ी संख्या में अध्यापकों के शामिल होने का आह्वान किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।