अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित झा ने विभिन्न जन, संस्थाओं के प्रतिनिधियों से की बात, आमजन को जागरूक व सावधान करवाने का किया आह्वान
June 12th, 2020 | Post by :- | 201 Views

कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, (ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) ।अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित झा ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधि और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग एक दृढ़ संकल्प व प्रण लेकर कोरोना को हराने में शासन व प्रशासन का पूर्णत: सहयोग करें। अपने आसपास विशेष निगरानी रखकर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की अविलंब सूचना प्रशासन को दें। इसके साथ-साथ हम सभी को मास्क लगाना, व्यक्तिगत साफ-सफाई, बार-बार हाथ धोना जैसी सावधानियों को अपने जीवन में अपनाना, तभी हम इस महामारी पर विजय पा सकते हैं।
ए.सी.एस अमित झा लघु सचिवालय स्थित सभागार में विभिन्न जन व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से रूबरू थे। इस मौके पर आईजी विकास अरोड़ा, डीसी सुजान सिंह, एसपी शशांक कुमार सावन आदि मौजूद रहे। ए.सी.एस अमित झा ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हमें तय रणनीति के तहत कार्य करते हुए आगे बढऩा है। सभी व्यक्ति अपने साथ-साथ अन्य लोगों को हाथ धोना, मास्क लगाना, साफ-सफाई रखना आदि के बारे में जागरूक करें, तभी हम अपने साथ-साथ अपने परिजनों को कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा चक्र दे सकते है। उन्होंने कहा कि अनलोक करने का उद्देश्य आमजन की आर्थिक व्यवस्था को निरंतर चलाना है। जीवन के लिए व्यापार व अन्य काम धंधे भी जरूरी है।

कंटेनमैंट जोन को छोड़कर आवागमन हुआ है, इसलिए हम सभी को कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए जरूरी सावधानियां खुद भी करनी चाहिए और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए।
ए.सी.एस अमित झा ने कहा कि जन प्रतिनिधियों व प्रबुद्ध व्यक्तियों का सामाजिक व्यवस्था में अहम रोल होता है। सभी के सांझे प्रयासों से कैथल को कोविड के प्रकोप से बचाने में नंबर 1 बनाना है। उन्होंने कहा कि एक समय में एक ही व्यक्ति आवश्यक काम के लिए बाहर निकले, जिससे भीड़भाड़ नही होगी। कपड़े का बना मास्क, जोकि तय मापदंडों अनुसार टू लेयर व थ्री लेयर होना चाहिए, ताकि संभावित वायरस हमारे मुंह को नही छू सके। डॉक्टरों के अनुसंधान के अनुसार यह वायरस मुंह, नाक, आंख आदि के छूने से होता है, इसलिए हम सभी को बार-बार हाथ धोना व सैनेटाईज करना चाहिए। इस महामारी को हम सभी खुद जागरूक होकर दूर कर सकते हैं। जिला में नागरिक अस्पताल के फ्लू कॉर्नर के  साथ-साथ पीएचसी में कोरोना के सैंपल लिए जा रहे हैं। इस अवसर पर एसडीएम कमलप्रीत कौर, विवेक चौधरी, शशि वसुंधरा, सीटीएम सुरेश राविश, डीडीपीओ जसविंद्र सिंह, सीएमओ राकेश सहल, जि.प. चेयरमैन सुखविंद्र कौर, नगर परिषद चेयरमैन सीमा कश्यप, मुनीष कठवाड़, पवन थरेजा, शिव शंकर पाहवा, राजू डोहर, सुरेंद्र गर्ग, अमनदीप कौर, रजनी राणा, गुड्ढïी राणा, संतोष खुराना, नरेश गुप्ता, अनिता मुंजाल, अश्वनी अग्रवाल, नेत्रपाल शर्मा, संजय चौधरी, डॉ. नीरज मंगला आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।