कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिम्मेदारी के साथ काम करने की जरूरत हैं-डीसी अशोक कुमार
June 11th, 2020 | Post by :- | 73 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
उपायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि बीते दिनों बैठक लेकर बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए प्रशासन के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए थे और इसके चलते बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना मिलनी शुरू हो गई है लेकिन अभी सूचनाएं कम हैं, हमें पूरी सूचनाओं के साथ बाहर से आने वाले व्यक्तियों की पहचान करनी है ताकि जिला में कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो सके, इसीलिए हम सबको मिलकर इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करना है। डीसी ने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि हाइवे से अम्बाला जिला में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की मॉनिटरिंग करना भी जरूरी हैंं और यह ध्यान रखें कि जो व्यक्ति दूसरे राज्यों से अम्बाला जिला में जिस स्थान पर आ रहा है, उसका पूरा लेखा-जोखा रखें ताकि सम्बन्धित व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि शुरूआती दौर में महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री रही है लेकिन अब जो केस जिला में बढ़ें हैं, उनमें अधिकतर दिल्ली या एनसीआर क्षेत्र से आए हैं।
डी.सी. ने बैठक के दौरान नगर निगम के आयुक्त, डीडीपीओ व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना तीव्रता से मिल सकें, इसके लिए उन्हें बेहतर समन्वय के साथ इस कार्य को करने के लिए कहा। नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि उन्होंने एसोसिएशनो की बैठक लेकर जो भी व्यक्ति बाहर से आता है, उसकी सूचना समय रहते देने के लिए उन्हें अवगत करवा दिया है। इसके साथ-साथ वार्ड वाईज भी यदि कोई व्यक्ति बाहर से आता है, उसके लिए उनके विभाग से सम्बन्धित अधिकारियों की डयूटी लगाकर इस कार्य को करने के लिए निर्देश दिए हैं।
बैठक में डीसी ने डीडीपीओ को निर्देश दिए कि गांवो में भी वे ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि वहां पर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना मिल सके और उनके भी स्वास्थ्य की जांच करते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। जिला परिषद् के चेयरमैन को भी उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों की हमें जहां सूचना प्राप्त करवानी है, वहीं उनके स्वास्थ्य की जांच भी करवानी है, यह सबके हित के लिए है। उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता को कहा कि उनके विभाग से सम्बन्धित जो परियोजनाएं चल रही हैं और जो लेबर निर्माण कार्य में लगी है, उनके स्वास्थ्य की जांच भी नियमित करवाएं। एस.ई पब्लिक हैल्थ को कहा कि गर्मी के मौसम में पानी की कहीं पर भी दिक्कत नही होनी चाहिए। कंटेनमैंट जोन में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति विशेष रूप से सुनिश्चित की जाए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता, एडीसी जगदीप ढांडा, एसीयूटी अखिल पिलानी, एसडीएम गौरी मिड्ढा, जिला परिषद् सीईओ अशोक कुमार, सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह, डीआरओ कैप्टन विनोद शर्मा, अधीक्षक अभियंता अशोक शर्मा, संजीत कुमार, वी.पी. कम्बोज, डीडीपीओ रेनू जैन, जिला परिषद चेयरमैन सुरेन्द्र राणा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।