अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्ति अपनी सूचना जिला प्रशासन को देना करें सुनिश्चित:-मंडलायुक्त दीप्ती उमाशंकर। 
June 10th, 2020 | Post by :- | 54 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह )  मंडलायुक्त अम्बाला दीप्ती उमाशंकर ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए अनलॉक वन में और अधिक सचेत और सावधान रहने की आवश्यकता है। यह चैलेंज का समय है क्योंकि अधिकतर गतिविधियां आरम्भ हो चुकी है, इसके मद्देनजर हमें सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की शत प्रतिशत पालना करते हुए अपने आप को सुरक्षित रखना है वहीं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते हुए सचेत करना है। 
मंडलायुक्त ने कहा कि कोरोना नामक वैश्वीक महामारी ने पूरे विश्व में अपना प्रकोप फैला रखा है। पिछले दिनों से अम्बाला में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। ये अधिकतर वे व्यक्ति हैं जो बाहर से आये हैं या उनकी ट्रैवल हिस्ट्री रही है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमें कोरोना से घबराने की बजाए हिदायतों की पालना जैसे सामाजिक दूरी, मास्क पहनना, सैनीटाईजर का प्रयोग करना है। उन्होंने कहा कि जब तक इसकी वैक्सीन नहीं बनती है एहतियात के तौर पर हमें उपरोक्त सभी बातों को अपनी दिनचर्या में शामिल करना है। प्रशासन द्वारा भी लोगों को समय-समय पर जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिवधियों के माध्यम से प्रेरित करने का काम किया जा रहा है। लोगों ने भी हिदायतों की पालना करते हुए सरकार और प्रशासन का सहयोग किया है। उन्होंने कहा कि लोगों को और अधिक सचेत होना पड़ेगा या यूं कहें कि कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से सभी हिदायतों की शत प्रतिशत पालना करते हुए अपने आप को सुरक्षित रखते हुए दूसरों को भी सुरक्षित करना है। 
मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि प्रशासन द्वारा दूसरे राज्यों से अम्बाला जिले में आने वाले लोगों को अपनी सूचना जिला प्रशासन या सम्बन्धित एसडीएम या पुलिस को सम्बन्धित थाना में देनी होगी। उन्होने कहा कि यदि कोई व्यक्ति इसकी अनुपालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जायेगी। यह उनके हित के लिए है, इसलिए प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि यदि सूचना समय रहते मिल जाती है तो व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच करके यदि उसमें कोरोना संबधी लक्षण मिलते हैं तो उसे तुरंत उपचार दिया जा सकता है। लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा इस संदर्भ में कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गये हैं। अम्बाला शहर में एसडीएम कार्यालय का दूरभाष नम्बर 0171-2530350, अम्बाला छावनी में एसडीएम कार्यालय का दूरभाष नम्बर 0171-2600777, बराड़ा एसडीएम कार्यालय का दूरभाष नम्बर 01731-286711, नारायणगढ़ एसडीएम कार्यालय का दूरभाष नम्बर 01734-284008 शामिल हैं।  

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।