अब कोरोना पोजिटिव इच्छा अनुसार होम क्वांरनटाइन हो सकेगा सीएमओ भिवानी
June 10th, 2020 | Post by :- | 132 Views

भिवानी(हुसैन)सिविल सर्जन डा0 जितेन्द्र कादयान ने बताया कि जिले में प्रतिदिन कोरोना के पोजिटिव मरीज बढ़ते जा रहे है ऐसे में बहुत से मरीज स्वंय होम आइसोलेशन में जाना चाहते है ऐसी स्थिति में कोरोना पोजिटिव मरीज को होम आइसोलेट करने व उसकी देखभाल हेतू कमेटी गठित की गई है जिनकी देखरेख में मरीज का पूरा ख्याल रखा जायेगा।

पहले कोरोना पोजिटिव मरीज को विभाग द्वारा निर्धारित किए गए क्वांरनटाइन सैंटरों में रखा जाता था परन्तु राज्य मुख्यालय द्वारा प्राप्त नई गाईडलाईन अनुसार कोरोना पोजिटिव मरीज अगर चाहे तो वह होम क्वारंटाईन हो सकता है या विभाग द्वारा चयनित क्वारनटाईन सैंटरों में रह सकता है। कमेटी में सभी चिकित्सा प्रभारी, उसी एरिया का हैल्थ वर्कर तथा पब्लिक हैल्थ मैनेजर इन सभी की निगरानी में मरीज को होम आइसोलेट किया जायेगा। कमेटी के सदस्य यह देखेंगे कि मरीज को अलग से कमरे में रखा जाए, मरीज घर से बाहर ना निकलें, मरीज का सामान केवल वही प्रयोग करे तथा वहाँ पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

सिविल सर्जन ने बताया कि दोबारा भेजे गये सैम्पल में से 2 कोरोना पोजिटिव की भी रिपोर्ट नगेटिव प्राप्त हुई है। मंगलवार को 3 कोरोना पोजिटिव का दोबारा सैम्पल लेकर रोहतक भिजवाया गया है। विभाग द्वारा टीमें गठित करके जहां-जहां कोरोना पोजिटिव केस पाए गए है उस एरिया में घरों का सर्वे करके व्यक्तियों की स्क्रीनिगं की जा रही है। खबर लिखे जाने तक मंगलवार को विभाग द्वारा 100 सैम्पल लिए जा चुके है। सोमवार तक भेजे गए सैम्पलों में से 130 सैम्पल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।