सी.आई.ए.-01 करनाल को मिली बड़ी कामयाबी, 12 लाख कीमत के नशीले पदार्थ सहित तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार।
June 9th, 2020 | Post by :- | 65 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। दिनांक 07.06.2020 को सी.आई.ए.-01 टीम करनाल को सूचना मिली की हरियाणा नम्बर एच.आर.65ए.2028 गाड़ी टाटा 407 में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ भरकर जा रहा है। जिसकी सप्लाई हरियाणा व पंजाब में अलग-2 स्थानों पर की जानी है।

सी.आई.ए.-01 की टीम द्वारा तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करतेे हुये कतलैडी बस अड्डा करनाल पर नाका बंदी करके उपरोक्त गाड़ी को रोककर चैक किया। गाड़ी चैकिंग के दौरान गाड़ी में सब्जी की खाली क्रेट मिली। इन खाली क्रेटों के बीच में ही नशीला पदार्थ छुपाया हुआ था।

सी.आई.ए.-01 की टीम ने बताया कि जब नशीले पदार्थ को खोलकर चैक किया तो उसमें डोडा पोस्त पाई गई। जिसका वजन करने पर कुल 270 किलोग्राम मिला। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 8,00,000 रूपये आंकी गई।

जिसके अपराध में आरोपियान 1. राकेष पुत्र पालेराम वासी सलारपुर रोड गांव दरकला थाना कुरूक्षेत्र जिला कुरूक्षेत्र व आरोपी 2. बूटासिंह पुत्र सतर सिह वासी गांव कोटला नसरू थाना समाना मण्डी जिला पटियाला पंजाब को उपरोक्त डोडा पोस्त सहित गिरफतार किया गया। व गाड़ी उपरोक्त को कब्जे में लिया गया।

इस संबंध में थाना निसिंग करनाल में धारा 15 एन.डी.पी.एस. के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। दौराने पूछताछ आरोपियान ने बताया कि पहले हम थोडी बहुत डोडा पोस्त खाने व बेचने का काम करते थे। लेकिन पैसों के लालच में हमने डोडा पोस्त तस्करी का काम बड़े स्तर पर शुरू कर दिया।

इस डोडा पोस्त को हम राजस्थान के डग से लोड करके लाये थे। और इसको हम हरियाणा व पंजाब के अलग-2 स्थानों पर सप्लाई करने वाले थे। आरोपियान को आज दिनांक 08.06.2020 को पेश अदालत किया जाकर रिमाण्ड हासिल किया जायेगा। व गहनता से पूछताछ कर मामले का खुलासा किया जायेगा।

इसके अलावा दिनांक 05.06.2020 को सी.आई.ए.-01 करनाल की टीम को सूचना मिली की गुरदेव सिंह पुत्र दर्शन सिंह वासी डेरा सिंह शेखपुरा जो नशीला पदार्थ बेचने का काम करता है। जो आज भी काफी मात्रा में नशीला पदार्थ लेकर जा रहा है।

सूचना के आधार पर बस अड्डा शेखपुरा पर दबिश देकर आरोपी उपरोक्त को बस अड्डा शेखपुरा से 02 किलो 100 ग्राम अफिम सहित गिरफतार किया। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 4,00,000 रूपये आंकी गई। जिस संबंध में दिनांक 05.06.2020 को थाना असंध करनाल में धारा 18 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

दौराने पूछताछ आरोपी ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के इंदौर से अफीम को लेकर आता था। जिसको आगे ग्राहकों को बेचता था। आरोपी के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी का एक मुकदमा जिला करनाल में दर्ज है। आरोपी को 06.06.2020 को पेश अदालत किया जाकर 13.06.2020 तक रिमाण्ड पर लिया गया है। दौराने रिमाण्ड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जायेगी। व मामले का खुलासा किया जायेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।