गांवों में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के कार्य के लिए किया गया सरपंचों को सम्मानित|
June 9th, 2020 | Post by :- | 612 Views

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) 09 जून :- उपायुक्त नरेश नरवाल ने मंगलवार को लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में गांवों में कोविड-19 वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए गांव बामनीखेड़ा खंड होडल के सरपंच महावीर शर्मा व मीरका गांव खंड हथीन के सरपंच अनिल कुमार को सम्मानित किया।
उल्लेखनीय है कि बामनीखेड़ा गांव के सरपंच महावीर शर्मा जिला हरियाणा राज्य के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सरपंचो में गिने जाते है। इन्होंने यूरोप से मास्टर ऑफ़ इंजीनियरिंग की हुई है और जो पूर्व में लाखो रुपए महीने की नौकरी सीमेंस कंपनी यूरोप से छोडक़र हरियाणा सरकार की पढ़ी लिखी पंचायत की पहल को साकार करते हुए गांव के सरपंच बने। हमेशा समाज सेवा के कार्यो में अग्रसर रहते है और हमेशा जि़ला प्रशासन के आदेशों को लागू करवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते है।

इसी का परिणाम है कोरोना की महामारी को गांव में आगे न फैलने से रोकने के लिए गांव को अब तक चार बार सेनेटाइज़ करा चुके है। इसके अलावा वे जिला प्रशासन को समय पर गांव में बहार से आने जाने वाले व्यक्तियों की सूचना समय पर देते है।  इसी क्रम में दिल्ली से आने वाले परिवार की सूचना दी गयी और वे सभी लोग कोरोना पॉजिटिव मिले और समय पर गांव में कोरोना को फैलने से रोका गया।
इस कार्य के लिए जिला उपायुक्त ने जिन सरपंचों को सम्मानित किया गया और उनके उत्कर्ष कार्यों के लिए गांव को विकास कार्यो के लिए अलग से ग्रांट देने की घोषणा की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।