ग्राम पंचायत की दुकान को अवैध कब्जाधारी से मुक्त कराया|
September 6th, 2019 | Post by :- | 99 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- खण्ड हसनपुर के गांव भैंडोली में गांव के बस स्टैंड के निकट ग्राम पंचायत की दुकान पर अवैध कब्जाधारी के कब्जे से प्रशासनिक अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ मुक्त कराकर ग्राम पंचायत को सौंप दिया। ग्राम पंचायत ने उस दुकान पर अपना ताला लगा दिया। कार्यवाही के इस मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट हसनपुर के नायब तहसीलदार मोहम्मद इब्राहिम, एसएचओ महेंद्र, ग्रामीण व भारी पुलिस बल मौजूद था।
नायब तहसीलदार मोहम्मद इब्राहिम ने जानकारी में बताया कि गांव भैंडोली के बस स्टैंड पर ग्राम पंचायत की चार दुकानें हैं। उन में से एक दूकान पर कई सालों से भीमसिंह नामक व्यक्ति ने अवैध रूप से जबरदस्ती कब्जा किया हुआ था। ग्राम पंचायत ने कई बार प्रशासन के समक्ष इन अवैधं कब्जाधारियों से दुकान को मुक्त कराने की गुहार लगा चुके हैं।

शुक्रवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट मोहम्मद इब्राहिम के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए पहले तो दुकान पर लगे तालों को तोड दिया और उसके बाद दुकान में रखे सामान को दुकान से बाहर निकाल दिया। प्रशासन अधिकारियों व पुलिस बल ने ग्राम पंचायत की इस दुकान को कब्जा मुक्त कराकर ग्राम पंचायत को सौंप दिया। ग्राम पंचायत ने दुकान पर अपना ताला लगाकर उन्हें पंचायत के अधीन ले लिया है। तहसीलदार ने यहां गांव के अन्य ग्रामीणों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि पंचायत के रास्ते व जमीन पर जिन लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है वह भी उन्हें अगले एक सप्ताह के अंदर हटा लें नहीं तो प्रशासन द्वारा उनपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी और उक्त जमीन को कब्जा मुक्त किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।