सोनाली फोगाट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने हेतु मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन।
June 9th, 2020 | Post by :- | 100 Views

पलवल हसनपुर (मुकेश वशिष्ट) 09 जून :- हिसार मार्किट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह नैन के साथ डूयूटी पर मारपीट करने की आरोपी सोनाली फोगाट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और दबाव की रणनीति के तहत सचिव के खिलाफ दर्ज किए मुकदमे को रद्द करने बारे में प्रर्दशन कर ज्ञापन सौंपा।  5 जून को जानलेवा हमले के विरोध में और सोनाली फोगाट की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज उपायुक्त कार्यालय पर मार्केट कमेटी पलवल, होडल, हथीन, हसनपुर के कर्मचारियों ने  सर्व कर्मचारी संघ जिला प्रधान राजेश शर्मा अध्यक्षता में जोरदार प्रदर्शन कर पलवल के SDM साहब को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा ।

आज के प्रर्दशन का संचालन जिला  सचिव योगेश शर्मा  ने किया । आज के प्रर्दशन को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान राजेश शर्मा ने कहा कि मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह पर हमला करने के बाद सोनाली फोगाट व उसके साथीयों ने सुल्तान सिंह को डरा धमका कर जबरन माफीनामा और कोई भी कार्रवाई न करने का पत्र भी लिखवा लिया। जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी आक्रोश फैल गया है।  कर्मचारियों का दबाव बढ़ता देख मार्किट कमेटी के सचिव की शिकायत पर सोनाली फोगाट व उनके साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147,149,332, 353,186 व 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

लेकिन सचिव पर समझौते का दबाव बनाने के लिए  सोनाली फोगाट की शिकायत पर सुल्तान सिंह नैन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 व 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण एवं शर्मनाक करार देते हुए संघ के पदाधिकारियों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। संघ ने पुलिस की मौजूदगी में सरकारी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी पर किए गए हमले के सभी दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने और सचिव के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने की मांग की है।

आज के प्रर्दशन में सर्व सम्मति से पारित किए गए प्रस्ताव में कानून का राज कायम करते हुए कर्मचारियों व अधिकारियों को सुरक्षा पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने, मार्किट कमेटी के सचिव श्री सुल्तान सिंह से मारपीट करने वाली भाजपा नेता  सोनाली फोगाट व उसके  सहयोगियों को तुरंत गिरफ्तार करने और समझौते का दबाव बनाने के उद्देश्य से मार्किट कमेटी  के सचिव के खिलाफ दर्ज मुकदमे को निष्पक्षता से जांच कराके रद्ध करवाने की मांग की गई।

आज के प्रर्दशन में मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन केंद्र कमेटी के प्रचार सचिव राकेश तंवर , पब्लिक हैल्थ पलवल के प्रधान बालकिशन शर्मा, उपप्रधान महावीर भाटी मार्किट कमेटी से सुमंद्र सिंह DMEO संदीप, लोकेश, राजेश, मनीराम, सुखसिंह, होडल में गंगाराम, सतीश ,हरवेन्द्र, जगदीश आदि कर्मचारी  भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।