ऊर्जा मंत्री ने साइकल से किया प्रमुख मार्गों का निरीक्षण, ‘फिट रहना है कोरोना को हराना है” का दिया संदेश
June 9th, 2020 | Post by :- | 99 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता) ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं श्रीकान्त शर्मा ने सोमवार को साइकल से शहर के प्रमुख बाजारों व मार्गों का पुलिस-प्रशासन व निगम अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने बाजारों में भीड़ नियंत्रित करने, ट्रैफिक मैनजेमेंट, दुकानों में फिज़िकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने और सैनिटाइजेशन को लेकर आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने सायकल चलाकर ‘फिट रहना है कोरोना को हराना है।’ का संदेश भी ब्रजबन्धुओं तक पहुंचाया।

ऊर्जा मंत्री ने साइकल से कोतवाली, होलीगेट, छटा बाजार, द्वारकाधीश, चौक बाजार, मंडी रामदास, डीग गेट, दरेसि रोड होते हुए भरतपुर गेट से कोतवाली तक का निरीक्षण किया।

इससे पहले उन्होंने वृंदावन में श्री बांके बिहारी जी के मंदिर के निकट कुंज गलियों में चल रहे अंडरग्राउंड केबलिंग, स्मार्ट मीटर, सीवर व पेयजल लाइन के कार्यों का निरीक्षण किया। जिन गलियों में अंडरग्राउंड केबलिंग का कार्य पूरा हो गया है वहां स्मार्ट मीटरिंग के कार्य की जानकारी ली।
ऊर्जा मंत्री ने प्रमुख गलियों का कार्य 30 जून तक पूरा करने के एमवीडीए और निगम अधिकारियों को निर्देश दिये।

इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने वृंदावन के टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर में एमवीडीए, नगर निगम, ब्रज तीर्थ विकास परिषद के अधिकारियों के साथ कुंज गलियों में 38 करोड़ की लागत से चल रहे सौंदर्यीकरण व प्राचीन स्थलों के मूल स्वरूप के संरक्षण के साथ किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री ने मथुरा में चल रहे सीवर लाइन के कार्य में गुणवत्ता की शिकायत पर निरीक्षण किया। डीग गेट के नजदीक चल रहे कार्य की निर्माण सामग्री का सैम्पल जांच के लिये भेजे जाने और आवश्यक कार्रवाई के डीएम को आदेश दिये।

ऊर्जा मंत्री ने मथुरा कैंट विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण किया। शिकायतों के त्वरित निस्तारण, उपकेंद्र के लगातार सैनिटाइजेशन और उपभोक्ताओं व कार्मिकों की पूरी सुरक्षा का ध्यान रखने के निर्देश दिये। उपभोक्ताओं के लिये दो गज दूरी के पालन की व्यवस्था का सभी उपकेंद्रों में कड़ाई से पालन करवाने के आदेश भी दिये।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।