ओटीपी के चक्कर मे राशन के लिए भटक रहे लोग
June 9th, 2020 | Post by :- | 195 Views

गजसिंहपुर, (यश कुमार) । ओटीपी के चक्कर में कई लोग उचित मूल्य के राशन के लिये भीषण गर्मी में मारे मारे घूम रहे है सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गिरधर ने बताया कि सरकार द्वारा खाद्य पात्रता से जुड़े परिवारों को राशन वितरण किया जा रहा है लॉक डॉउन से पहले बायोमेट्रिक तरीके से राशन वितरित किया जाता था व कोरोना से बचाव के लिये बायोमेट्रिक प्रक्रिया पर रोक लगा कर मोबाइल ओटीपी या बिना ओटीपी के भी राशन दिया जाने लगा ।

इस बार सिर्फ आधार से जुड़े मोबाइल नम्बर से प्राप्त ओटीपी के आधार पर राशन दिया जा रहा है इसमें काफी संख्या में लोगों के आधार कार्ड आदि से जुड़े मोबाइल नम्बर बन्द हो चुके हैं या बदल चुके है लगातार बायोमेट्रिक सिस्टम से राशन मिलने से लोगों ने नए मोबाइल नम्बर अपने कार्डो में नही जुड़वा पाए इस कारण अब इन्हें राशन मिलने में परेशानी हो रही है व बार बार राशन डिपो व ई मित्रा के चक्कर लगा रहे है इस पर गिरधर ने बताया कि इस बारे में रसद अधिकारी को भी अवगत करवाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।